उत्तराखंड बागेश्वरStory of bageshwar Saurabh joshi

उत्तराखंड के सौरभ जोशी, हर महीने ब्लागिंग से कमा रहे हैं 20 लाख

ब्लॉगिंग के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले लोगों को सौरभ जोशी की जर्नी के बारे में जरूर जानना चाहिए। वो देश के नंबर वन ब्लॉगर्स में से एक हैं।

Saurabh joshi blogger: Story of bageshwar Saurabh joshi
Image: Story of bageshwar Saurabh joshi (Source: Social Media)

बागेश्वर: सोशल मीडिया और इंटरनेट..कहने को इनकी लत के काफी नुकसान हैं, लेकिन अगर आप में हुनर है तो इनके फायदे भी कम नहीं। अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल कर आप इंटरनेट की दुनिया की सनसनी बन सकते हैं। नेम और फेम के साथ खूब पैसा कमा सकते हैं। भारत के नंबर वन ब्लॉगर सौरभ जोशी और पीयूष जोशी ब्लॉगिंग की दुनिया के ऐसे ही चर्चित नाम हैं। जिन्होंने अपने वीडियोज के जरिए छोटे बच्चों से लेकर बड़ों तक को खूब प्रभावित किया। दोनों के वीडियो इस कदर पसंद किए जाते हैं कि अपलोड होते ही इन्हें देखने वालों और लाइक करने वालों की संख्या पलभर में ही लाखों तक पहुंच जाती है। इनके सभी वीडियोज पर 38 से 40 लाख तक व्यूज हैं। सौरभ इनसे हर महीने करीब 20 से 22 लाख रुपये तक की कमाई कर रहे हैं। बीते दिन हल्द्वानी आए सौरभ ने ब्लॉगिंग की दुनिया से जुड़े अपने अनुभव साझा किए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: टैक्सी चालक के बेटे ने NEET में पाई कामयाबी, देशभर में मिली 59 रैंक
सौरभ बताते हैं कि लॉकडाउन में उन्होंने लाइफस्टाइल पर एक वीडियो बनाया था। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। फिर वो यूट्यूब पर लाइफ स्टाइल से जुड़े वीडियो डालने लगे, इस तरह सिलसिला चल निकला। सौरभ कहते हैं कि रही बात खुद को अपडेट रखने की तो ज्यादातर बातें तो सोशल मीडिया से पता चल जाती हैं। मेरी ब्लॉगिंग लाइफ स्टाइल पर है और जो रोज होता है,मैं वही दिखाता हूं। हमारा पूरा कंटेंट फैमिली पर है, जिसे हर कोई साथ बैठकर देख सकता है। बता दें कि सौरभ जोशी बागेश्वर के कौसानी क्षेत्र के रहने वाले हैं। यूट्यूब पर उनके वीडियो खूब पसंद किए जाते हैं। उनके चैनल के 8.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। पीयूष कहते हैं कि ब्लॉगर को अपने दर्शकों के प्रति ईमानदार होना चाहिए। इस क्षेत्र में बने रहने के लिए हमेशा कुछ यूनीक करना जरूरी है, इस बात को समझेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी।