उत्तराखंड हल्द्वानीLeopard attacks dog in lalkuan

उत्तराखंड: घर में घुसकर कुत्ते को ले गया गुलदार, इलाके में दहशत..देखिए खौफनाक वीडियो

स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र में पहले भी गुलदार को कई बार देखा गया है। गुलदार के डर से लोग शाम होने से पहले ही घरों में कैद हो जाते हैं।

Nainital lalkuan Leopard attacks: Leopard attacks dog in lalkuan
Image: Leopard attacks dog in lalkuan (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड के शहरों-कस्बों में गुलदार की बढ़ती धमक के बीच हल्द्वानी से एक खौफनाक वीडियो आया है। यहां लालकुआं के हल्दूचौड़ स्थित जग्गी ग्राम में गुलदार गांव में घुसकर एक पालतू कुत्ते को उठाकर ले गया। सुबह कुत्ता घर के पास नहीं दिखा तो मालिक ने सीसीटीवी फुटेज देखी। उसमें गुलदार कुत्ते को उठाकर ले जाता दिखाई दिया। इस घटना के बाद से क्षेत्र में गुलदार की दहशत पसरी है। लोग घरों से बाहर निकलने से डरने लगे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र में पहले भी कई बार गुलदार को देखा गया है। गुलदार के डर से लोग शाम होने से पहले ही घरों में कैद हो जाते हैं। वन विभाग को भी सूचना दी गई है, लेकिन गुलदार की धमक रोकने के लिए अब तक कारगर उपाय नहीं किए गए। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में गुलदार का मूवमेंट बढ़ रहा है। जो कि खतरे का संकेत है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ से दुखद खबर: नदी में बहे दो बच्चे..1 शव मिला, 1 लापता
गुलदार घने जंगलों से निकल कर आबादी वाले इलाकों में आ रहे हैं। पालतू मवेशियों को अपना निवाला बना रहे हैं। बीती रात गुलदार ने एक कुत्ते को मार डाला। ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं। वन विभाग को इस ओर ध्यान देना चाहिए, इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया गया तो लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इन दिनों पौड़ी से लेकर पिथौरागढ़ तक गुलदार का आतंक कायम है। विशेषज्ञ इसके लिए इंसानी गतिविधियों को भी जिम्मेदार बता रहे हैं। उनका कहना है कि जंगलों को काटकर सैरगाह बना लिए गए हैं। गुलदार के इलाके कम हुए, शिकार की भी कमी हुई तो वे जंगल छोड़कर रिहायशी इलाकों में आ रहे हैं। तेंदुओं का आबादी वाले क्षेत्र में आना जंगल में उनके खाने की कमी को भी दर्शाता है। हम अनजाने में गांवों तक सड़कों के नाम पर उनके आवास को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं।( वीडियो साभार न्यूज हाईट)

सब्सक्राइब करें: