बधाई: रुद्रप्रयाग के 3 होनहारों का उत्तराखंड क्रिकेट टीम में सलेक्शन (Three players of rudraprayag selected in uttarakhand cricket team)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Three players of rudraprayag selected in uttarakhand cricket team

बधाई: रुद्रप्रयाग के 3 होनहारों का उत्तराखंड क्रिकेट टीम में सलेक्शन

रुद्रप्रयाग जिले के रहने वाले अग्रिम तिवारी, राकेश कंडारी और पल्लवी सेमवाल की जिनका का चयन उत्तराखंड की क्रिकेट टीम में हुआ है.

पहाड़ के प्रतिभाशाली क्रिकेटर अपने शानदार प्रदर्शन से देवभूमि का मान बढ़ा रहे हैं. यहां के बेटे ही नहीं, बेटियां भी क्रिकेट के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रही हैं. शिक्षा से लेकर खेल के मैदान तक गीत-संगीत से लेकर रंगमंच की दुनिया तक कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां राज्य के युवाओं ने देशवासियों के सामने अपनी प्रतिभाओं का लोहा मनवाया है. आज हम आपको राज्य के एक ओर ऐसे ही होनहार युवाओं से रूबरू करा रहे हैं, जो जल्द ही बहुचर्चित मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट और महिला अंडर- 19 टीम खेलते हुए दिखाई देंगे जी हां… हम बात कर रहे हैं राज्य के रुद्रप्रयाग जिले के रहने वाले अग्रिम तिवारी, राकेश कंडारी और पल्लवी सेमवाल की जिनका का चयन उत्तराखंड की क्रिकेट टीम में हुआ है, वहीं तीनों के चयन से क्षेत्र में खुशी का माहौल है और उनकी इस उपलब्धि से क्षेत्र के लोग गदगद हैं. साथ ही रुद्रप्रयाग जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने पहली बार जनपद के तीन खिलाड़ियों का प्रदेश की टीम में चयन होने पर खुशी जाहिर करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है, बता दें की सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी का आयोजन 27 अक्टूबर से शुरू होगा . आपको बता दें कि BCCI के इस सीजन की शुरुआत महिलाओं की अंडर 19 टूर्नामेंट से की जाएगी.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर्स को मिला 'द वाॅल' राहुल द्रविड़ का साथ, जल्द ही उत्तराखंड आएंगे
आपको बता दें की प्रदेश की टीम में स्थान पाने वाले अग्रिम तिवारी एवं राकेश कंडारी का चयन पुरूषों की मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट चैम्पियनशिप के लिए हुआ है. जबकि पल्लवी सेमवाल का चयन महिलाओं की अंडर 19 टीम में हुआ है. अग्रिम तिवारी रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ ब्लॉक के फाटा ग्राम के रहने वाले हैं, अग्रिम रुद्रप्रयाग जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अरूण तिवारी के पुत्र हैं, और देहरादून में रहकर अपने हुनर को निखार हैं. बता दें की अग्रिम तिवारी बीते चार सालों से राष्ट्रीय स्तर पर रणजी, वीनू मांकड़ ट्रॉफी एवं मुश्ताक अली टी- 20 चैम्पियनशिप में उत्तराखंड की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे है और इस वर्ष भी उनका चयन मुश्ताक अली टी-20 सीनियर ट्रॉफी के लिए हुआ है. वहीं राकेश कंडारी जखोली ब्लॉक के पोंठी गांव के रहने वाले हैं, उनके पिता दिल सिंह कंडारी जो की एक पूर्व सैनिक हैं, जबकि माता गृहणी हैं. एक छोटे से गांव से आकर और कठिन परिस्थितियों में संघर्ष कर राकेश ने ये मुकाम हासिल किया है. वहीं पल्लवी सेमवाल जखोली ब्लॉक के किमाणा दाणकोट गांव की रहने वाली है, और वर्तमान में दून ब्लूनी स्पोर्ट्स एकेडमी में कोच शिवेन्द्र सिंह रावत की देखरेख में अपने खेल को निखार रही हैं. रुद्रप्रयाग जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी एवं सचिव अरूण तिवारी का कहना है की जनपद के तीन खिलाड़ियों का प्रदेश की टीम में चयन होना जनपद के लिए गौरव की बात है. एसोसिएशन का प्रयास रहेगा कि जनपद से अधिक से अधिक खिलाड़ियों का चयन प्रदेश की टीम में हो, फिर भी कम समय में एसोसिएशन को बड़ी सफलता मिली है. साथ ही राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी अग्रिम तिवारी, राकेश कंडारी और पल्लवी सेमवाल को बधाई. आप भी उत्तराखंड को गौरवान्वित करने वाले इन दोनों खिलाड़ियों को बधाई दें, उनका हौसला बढ़ाएं.

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top