उत्तराखंड हरिद्वारHaridwar Soni murder case update

उत्तराखंड: दहेज में नहीं मिली कार तो सोनी को मार डाला..3 लोगों पर हत्या का आरोप

सोनी के परिवार ने शादी में खूब दान-दहेज दिया था, लेकिन ससुरालवाले इससे संतुष्ट नहीं थे। आरोप है कि वो सोनी पर मायके से कार और ढाई लाख रुपये लाने का दबाव बना रहे थे।

Haridwar Soni murder case: Haridwar Soni murder case update
Image: Haridwar Soni murder case update (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में शादी के कुछ महीने बाद ही विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना खानपुर के मिर्जापुर गांव की है। जहां सोनी नाम की युवती की लाश फंदे से लटकी मिली। घटना के बाद सोनी के पिता ने उसके पति समेत तीन लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने बताया कि खानपुर के मिर्जापुर गांव का युवक जयवीर उर्फ बॉबी उत्तराखंड रोडवेज में कर्मचारी है। फरवरी 2020 में उसकी शादी सोनी से हुई थी। सोनी के परिवार ने शादी में खूब दान-दहेज दिया था, लेकिन ससुरालवाले इससे संतुष्ट नहीं थे। आरोप है कि वो सोनी पर मायके से कार और ढाई लाख रुपये लाने का दबाव बना रहे थे। सोनी विरोध करती तो उसे प्रताड़ित किया जाता था। बेटी की गृहस्थी बचाने के लिए परिजनों ने ससुरालवालों को 1 लाख रुपये दिए भी थे, लेकिन उनके अत्याचार कम नहीं हुए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने का अंदेशा, अलर्ट हुई खुफिया एजेंसियां और पुलिस
सितंबर 2020 और जुलाई 2021 में उन्होंने सोनी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। दोनों बार बिरादरी के जिम्मेदार लोगों की पंचायत में ससुराल वालों ने अपनी गलती मानी और सोनी को ससुराल ले गए। 24 सितंबर की रात जयवीर ने अपने साले कपिल को फोन कर सोनी की तबीयत खराब होने की बात बताई। कपिल मिर्जापुर पहुंचा तो सोनी जमीन पर पड़ी मिली। उसके गले पर निशान भी थे। परिजन सोनी को लक्सर के एक नर्सिंग होम लेकर आए, लेकिन तब तक सोनी की मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची खानपुर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बेटी की मौत के बाद विवाहिता के पिता ने उसके पति सहित तीन लोगों के खिलाफ थाने में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है, मामले की जांच जारी है।