उत्तराखंड ऋषिकेशCar fallen in ganga River in rishikesh

उत्तराखंड: पार्किंग में खड़ी कार गंगा में चली गई, बाजार से वापस लौट कर मालिक के होश उड़े

कार मालिक ने लापरवाही की हद कर दी। उसने गाड़ी को ढलान में खड़ा किया, और हैंड ब्रेक लगाना भूल गया। पार्किंग में खड़ी कार थोड़ी देर में गंगा में पहुंच गई।

Rishikesh ganga River: Car fallen in ganga River in rishikesh
Image: Car fallen in ganga River in rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: पिछले कई दिनों से जारी बारिश के चलते उत्तराखंड में नदियां उफान पर हैं। नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है, ऐसे में जरा सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। ऋषिकेश में भी यही हुआ। यहां एक कार मालिक ने लापरवाही की हद कर दी। कार के मालिक ने गाड़ी को ढलान में खड़ा किया, और हैंड ब्रेक लगाना भूल गया। कार पार्क करने के बाद वो ऋषिकेश घूमने निकल पड़ा। इधर कार लुढ़कते-लुढ़कते गंगा नदी में पहुंच गई। शुक्र है कि स्थानीय लोगों और जल पुलिस ने कार को पानी में गोते लगाते देख लिया। जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर कार को पानी से बाहर निकाला गया। घटना त्रिवेणी घाट की है। जहां एक कार मालिक ढलान पर गाड़ी पर खड़ी कर बाजार घूमने चला गया। लेकिन जल्दबाजी में कार मालिक गाड़ी का हैंड ब्रेक लगाना भूल गया। कुछ ही देर में गाड़ी ढलान पर सरकते हुए नदी में पहुंच गई.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश: अचानक राफ्टिंग कर रहे थे लोगों के बीच आया सांप, मचा हड़कंप..देखिए वीडियो
मौके पर मौजूद जल पुलिस ने कार को किसी तरह बाहर निकाला। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह एक सैन्यकर्मी कोटद्वार से परिवार के साथ ऋषिकेश घूमने आया था। कार मालिक ने गाड़ी को त्रिवेणी घाट पार्किंग में खड़ा किया। इसके बाद पत्नी और बच्चों सहित मुख्य बाजार में खरीदारी के लिए निकल गया। कार ढलान पर खड़ी करने के बावजूद उसने हैंड ब्रेक नहीं लगाए थे। कुछ देर बाद गाड़ी सीधे खिसकते हुए त्रिवेणी से होते हुए गंगा में पहुंच गई। जल पुलिस की नजर कार पर पड़ी तो वो तुरंत मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद लोगों की मदद से गाड़ी को धक्का देकर नदी से बाहर निकाला। करीब एक घंटे बाद जब कार मालिक मौके पर पहुंचा तो घटना के बारे में जानकर वो भौचक्का रह गया। खैर जल पुलिस की सतर्कता से सैन्यकर्मी को उसकी कार वापस मिल गई। उसने भगवान के साथ जल पुलिस का भी धन्यवाद किया।