उत्तराखंड हरिद्वारHeavy rain likely in 11 district of uttarakhand 27 September

आज उत्तराखंड के 11 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने का भी डर

आज राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने का अनुमान है। 1 अक्टूबर तक बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे।

uttarakhand Heavy rain: Heavy rain likely in 11 district of uttarakhand 27 September
Image: Heavy rain likely in 11 district of uttarakhand 27 September (Source: Social Media)

हरिद्वार: मानसून की विदाई का वक्त करीब है, लेकिन बारिश से राहत नहीं मिल रही। मौसम विभाग ने आज भी राज्य के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। 1 अक्टूबर तक बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे। आज राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने का अनुमान है। तेज बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए 11 जिलों के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। यह जिले हैं रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी गढ़वाल, उत्तरकाशी, टिहरी, चंपावत, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, नैनीताल और देहरादून। प्रदेशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है। इस वक्त भी पहाड़ के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पिथौरागढ़ में अतिवृष्टि के चलते गाड़ियां सड़कों पर फंसी हैं। जिला आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक यहां तीन सीमा मार्ग बंद हैं, जिससे वाहनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पार्किंग में खड़ी कार गंगा में चली गई, बाजार से वापस लौट कर मालिक के होश उड़े
मुनस्यारी विकासखंड में भी हालात बेहतर होते नहीं दिख रहे। यहां तल्ला जोहार की आधा दर्जन सड़कें तीन महीने से ज्यादा समय से बंद हैं। आवाजाही मुश्किल बनी हुई है। यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी मे देर रात को आसमान में तेज गर्जना के साथ बारिश की बौछारें पड़ीं। जिससे मौसम में ठंडक बनी हुई है। रुद्रप्रयाग जिले में बारिश से थोड़ा राहत मिली है। यहां मौसम साफ बना हुआ है। साथ ही केदारनाथ यात्रा मार्ग भी सुचारू है। चमोली में भी मौसम साफ है, हालांकि टिहरी जिले में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर 11 ग्रामीण सड़क मार्गों पर अब भी यातायात अवरुद्ध है। राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई इलाकों में धूप खिली है तो कहीं पर बादल छाए हैं। पिथौरागढ़, टनकपुर, लोहाघाट समेत अन्य इलाकों में बादल छाने से ठंडी हवाएं भी चल रही हैं।