उत्तराखंड देहरादूनAll you should know about dehradun zoo

देहरादून Zoo में लॉकडाउन के बाद क्या है खास? क्या है नया? देखिए खूबसूरत वीडियो

देहरादून जू की विशेषताओं पर जाने माने पत्रकार पंकज पंवार ने एक स्पेशल रिपोर्ट तैयार की है, जिसे आप यूट्यूब पर घुम्मकड़ पहाड़ी व्लॉग में देख सकते हैं।

Dehradun zoo: All you should know about dehradun zoo
Image: All you should know about dehradun zoo (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना का कहर थमते ही राजधानी देहरादून के पर्यटन स्थल पर्यटकों की आवाजाही से गुलजार नजर आने लगे हैं। दूसरे पर्यटक स्थलों के साथ-साथ दून चिड़ियाघर भी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। अगर आप वीकएंड पर अपने परिवार के साथ मौज-मस्ती के कुछ पल बिताना चाहते हैं, तो दून चिड़ियाघर जाने का प्लान बना सकते हैं। यहां वन्यजीवों को करीब से निहारने का मौका हासिल करने के साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं। पार्क में बच्चों से लेकर बड़ों तक, सभी की मौज-मस्ती का पूरा इंतजाम है। दून जू में बच्चों के लिए शानदार फन पार्क बनाया गया है। जहां बच्चे अलग-अलग राइड का आनंद उठा सकते हैं। साथ ही तेंदुआ, सांभर, हिरण, काकड़, चीतल जैसे वन्यजीवों के साथ दो दर्जन से अधिक देशी-विदेशी प्रजाति के पक्षियों को करीब से निहार सकते हैं। यहां स्थित स्नेक पार्क हर किसी की फेवरेट जगहों में से एक है। जहां आपको कोबरा, करैत, पाइथन रिटीकुलेटेड सांप, रॉक पाइथन, वॉइन स्नेक समेत दर्जनभर प्रजातियों के सांपों को देखने का मौका मिलेगा। यहां युवाओं के लिए जिपलाइन, कमांडो नेट और बर्मा ब्रिज जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी पूरा इंतजाम है। नई दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़ जैसे दूसरे राज्यों के पर्यटक भी बड़ी तादाद में दून जू घूमने आते हैं। पार्क में कोरोना संबंधी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। आगे देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में स्मार्ट होने जा रहा है ट्रैफिक लाइट सिस्टम, जाम से मिलेगा छुटकारा
वीकएंड पर आप पूरे परिवार के साथ देहरादून चिड़ियाघर की सैर पर जा सकते हैं। देहरादून जू की विशेषताओं पर जाने माने पत्रकार पंकज पंवार ने एक स्पेशल रिपोर्ट तैयार की है, जिसे आप यूट्यूब पर घुम्मकड़ पहाड़ी व्लॉग में देख सकते हैं।

सब्सक्राइब करें: