उत्तराखंड देहरादूनuksssc new bharti news

उत्तराखंड: युवाओं के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका, UKSSSC में निकली बंपर भर्तियां

भर्ती के माध्यम से पशुपालन, कृषि, उद्यान, डेयरी विकास विभाग में खाली पदों को भरा जाएगा। आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को आयोग में रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Uksssc bharti: uksssc new bharti news
Image: uksssc new bharti news (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। चुनावी साल में धामी सरकार बेरोजगारों को कई सौगातें दे रही है। सरकार ने बेरोजगारों के लिए नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। इसी कड़ी में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग के 423 रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञापन निकाला है। उक्त पदों के लिए पांच अक्टूबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। भर्ती के माध्यम से पशुपालन, कृषि, उद्यान, डेयरी विकास विभाग में खाली पदों को भरा जाएगा। आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पशुपालन विभाग में चारा सहायक ग्रुप, उद्यान विभाग में खाद्य प्रसंस्करण शाखा, डेरी विकास विभाग में वरिष्ठ दुग्ध निरीक्षक, कृषि विभाग में सहायक कृषि अधिकारी, उद्यान विभाग में उद्यान विकास शाखा, सहायक मशरूम विकास अधिकारी, सहायक पौध सुरक्षा अधिकारी, मधु विकास निरीक्षक, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी, प्रयोगशाला सहायक और औद्योगिक विकास शाखा में पर्यवेक्षक के खाली पद भरे जाने हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आईएएस अधिकारियों के तबादले, पावरफुल IAS राधिका के हाथ से गया विभाग
कुल 423 खाली पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 नवंबर है। इसके बाद 20 नवंबर तक ऑनलाइन माध्यम से ही फीस जमा की जा सकती है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी की ओर से शुक्रवार शाम को विज्ञापन जारी किया गया। सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को पूर्व में आयोग के पास रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। इसलिए जिन अभ्यर्थियों ने अब तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो वो इस प्रक्रिया को जरूर पूरा कर लें। आर्थिक आधार पर आरक्षण वाले अभ्यर्थियों को आवेदन से पूर्व तिथि तक का आय प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा। इन पदों के लिए परीक्षा मार्च में हो सकती है। सरकार के फैसले के अनुसार अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में एक साल की छूट दी गई है। इसके अलावा उत्तराखंड विधानसभा में भी 33 खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है। विधानसभा सचिवालय ने रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। विज्ञापन का पूरा विवरण विधानसभा की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।