उत्तराखंड रुड़कीDharm parivahan news from Roorkee

उत्तराखंड: धर्मांतरण की सूचना पर चर्च में हंगामा, जमकर हुई तोड़फोड़

रुड़की में धर्मांतरण की सूचना मिलने पर चर्च में किया जमकर हंगामा, चर्च प्रशासन ने कहा हमला करने वाली भीड़ लगा रही थी हिंदुत्व के नारे, हिन्दू संगठनों पर लगे गंभीर आरोप-

Roorkee dharm parivartan: Dharm parivahan news from Roorkee
Image: Dharm parivahan news from Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: हरिद्वार के रुड़की में हाल ही में सोलानीपुरम में स्थित चर्च में तब हंगामा मच गया जब कुछ लोगों को चर्च के अंदर धर्मांतरण की सूचना मिली। लोगों को कहीं से यह सूचना मिली कि चर्च के अंदर लोगों का धर्मांतरण किया जा रहा है जिसके बाद लोगों ने चर्च के अंदर जाकर जमकर तोड़फोड़ की और खूब हंगामा मचाया। लोगों ने चर्च में प्रार्थना कर रहे लोगों के साथ जमकर मारपीट भी की और इस मारपीट में तकरीबन एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। चर्च प्रशासन द्वारा बताया गया कि भीड़ ने चर्च में प्रार्थना कर रहे लोगों के साथ जमकर मारपीट की जिसमें भारी संख्या में लोग घायल हो गए हैं और घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चर्च प्रशासन के अनुसार यह हमला हिंदू संगठन द्वारा किया गया है। चर्च ने कहा कि भीड़ पर मारपीट करने के दौरान लोग जमकर हिंदूवाद के नारे लगा रहे थे। पुलिस ने 8 नामजद और 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है। चलिए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: रोते बिलखते रहे केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालु...देखिए वीडियो
घटना बीते रविवार की सुबह हरिद्वार के रुड़की में स्थित सोलानीपुरम के चर्च की बताई जा रही है जहां पर प्रार्थना चल रही थी और उसी दौरान सैकड़ों लोगों की भीड़ ने अचानक ही चर्च पर हमला बोल दिया और चर्च में जमकर तोड़फोड़ करते हुए अत्यधिक चीजों को क्षतिग्रस्त कर दिया। चर्च प्रशासन ने आरोप लगाया है कि प्रार्थना कर रहे लोगों के साथ मारपीट भी की गई और इस हमले में तकरीबन एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं। चर्च के लोगों का यह भी आरोप है कि हमला करने वाले लोग हिंदूवादी नारे लगा रहे थे और भीड़ ने बेरहमी से लोगों को पीटा और भीड़ में महिलाओं और बुजुर्गों को भी नहीं बख्शा। घटना के बाद से वहां पर हड़कंप मचा हुआ है। भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। एसपी देहात के मुताबिक धर्म परिवर्तन की सूचना मिलने पर बीते रविवार को भारी संख्या में लोग चर्च पहुंचे थे और शायद यही वजह है कि धर्मांतरण की सूचना मिलने पर हिंदूवादी संगठन और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग चर्च पहुंच गए और उन्होंने वहां पर जमकर उत्पात मचाया। पुलिस का कहना है कि चर्च प्रशासन की ओर से यह शिकायत मिली कि हमला करने वालों में हिंदूवादी संगठन के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी शामिल थे। पुलिस ने 8 नामजद समेत 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है और इस पूरे मामले की गहराई से जांच-पड़ताल की जा रही है। पुलिस का कहना है कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी और इस पूरे मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन को बख्शा नहीं जाएगा।