उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani neeraj gupta beat his wife for dowry

उत्तराखंड: बेटी पैदा होने पर हैवान बने ससुराल वाले, बहू को जानवरों की तरह पीटा

बेटी के पैदा होने पर ससुराल वालों ने बहु के साथ किया जानवरों जैसा बर्ताव, बेरहमी से मारने के आरोप में पति समेत 4 पर दर्ज हुई एफआईआर-

haldwani neeraj gupta: Haldwani neeraj gupta beat his wife for dowry
Image: Haldwani neeraj gupta beat his wife for dowry (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक बेहद शर्मनाक खबर सामने आ रही है। यूं तो बेटियों को भगवान का दर्जा दिया जाता है मगर भारत में अब भी लड़कियां पैदा होने पर उसको अभिशाप माना जाता है। हल्द्वानी के कोतवाली क्षेत्र के रामपुर रोड में भी कुछ ऐसा ही हुआ। रामपुर में एक परिवार ने क्रूरता की सभी हदों को पार करते हुए पहले अपनी बहू के साथ जमकर मारपीट की और उसका दहेज के लिए उत्पीड़न किया तो वहीं जब उनके घर में बच्ची पैदा हुई तो उन्होंने अपनी बहू को और अधिक प्रताड़ित करना और मारपीट करना शुरू किया। बेटी के पैदा होने से नाराज ससुराल वालों ने अपनी बहू के ऊपर और अत्याचार और जुल्म ढाने शुरू कर दिए। पीड़िता ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इस पूरे मामले में पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के ऊपर आरोपी ससुराल पक्ष के ऊपर मुकदमा दर्ज कर मामले की गहराई से जांच-पड़ताल करनी शुरू कर दी है। चलिए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेटा पैदा नहीं हुआ तो महिला ने की खुदकुशी, ससुराल वालों पर गंभीर आरोप
हल्द्वानी के रामपुर रोड पर स्थित सीएमटी कॉलोनी की निवासी एक महिला ने पुलिस में तहरीर देते हुए बताया कि 8 दिसंबर 2020 को उसकी शादी हल्द्वानी के नीरज गुप्ता से हुई। शादी के कुछ समय के बाद ही ससुराल वालों ने अपना असली रंग दिखाना शुरू किया और पीड़िता को दहेज में गाड़ी और 5 लाख की मांग करते हुए उसका उत्पीड़न शुरू किया। 25 अगस्त 2021 को उसने एक पुत्री को जन्म दिया जिसके बाद उसके ससुराल वालों ने उसके साथ जमकर मारपीट और उसका मानसिक और शारीरिक रूप से उत्पीड़न और अधिक करना शुरू किया। अपने ससुराल वालों के क्रूर और अमानवीय बर्ताव से परेशान पीड़िता 13 सितंबर को उनके चंगुल से छूट कर मायके पहुंची और वहां पर अपने साथ हो रही इस बेरहमी की जानकारी अपने परिवार को दी। अपने मायके वालों की मदद से पीड़िता ने पुलिस में अपने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है और जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।