उत्तराखंड पिथौरागढ़Gangolihaat sdm sundar singh raid on sharab shop

उत्तराखंड: भेष बदलकर शराब के ठेके पर पहुंचे SDM, कार्रवाई से मचा हड़कंप

शराब की ओवर रेटिंग की शिकायत मिलने पर एसडीएम खुद कार्रवाई करने पहुंचे थे। उन्होंने ग्राहक बनकर शराब खरीदी तो विक्रेता ने उनसे भी ज्यादा पैसे मांगे। आगे जानिए पूरा मामला

Gangolihaat sdm sundar singh: Gangolihaat sdm sundar singh raid on sharab shop
Image: Gangolihaat sdm sundar singh raid on sharab shop (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पहाड़ में ‘लाल परी’ के शौकीनों को गला तर करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। शराब विक्रेताओं की मनमानी लोगों की जेब पर भारी पड़ रही है। दुकानों में ओवर रेटिंग कर शराब बेची जा रही है। पिथौरागढ़ में एक ऐसे ही मामले में बड़ी कार्रवाई हुई। यहां मामले की जांच करने के लिए एसडीएम सुंदर सिंह खुद ग्राहक बनकर शराब की दुकान पर पहुंचे थे। जब उन्होंने शराब की बोतल खरीदी तो उन्हें भी मूल्य से अधिक दामों पर शराब दी गई। बस फिर क्या था, शराब बेचने वाला धर लिया गया। एसडीएम ने उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए। साथ ही शराब विक्रेताओं को जमकर फटकार भी लगाई। मामला गंगोलीहाट का है। जहां शराब की दुकान में मूल्य से अधिक दामों पर शराब बेची जा रही थी। प्रशासन के पास इसे लेकर लगातार शिकायतें आ रही थीं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: उत्तराखंड में 19 अक्टूबर तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू, पढ़िए पूरी गाइडलाइन
मामले की जांच के लिए बीते दिन एसडीएम सुंदर सिंह खुद ग्राहक बनकर शराब की दुकान पर पहुंच गए। शराब विक्रेता ने उनसे भी शराब की बोतल का ओवर रेट मांगा। जब शराब विक्रेता से अधिक दामों पर शराब बेचने की वजह पूछी गई तो उससे कुछ कहते नहीं बना। एसडीएम ने बाद में थानाध्यक्ष और तहसीलदार को मौके पर बुलाया। आरोपी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। क्षेत्र में एसडीएम की इस कार्रवाई से शराब विक्रेताओं में हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम सुंदर सिंह ने बताया कि अधिक मूल्य पर शराब बेचने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर कार्रवाई की गई। किसी भी हालत में अधिक मूल्य में शराब बेचने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ओवर रेटिंग कर शराब बेचने वाले शराब विक्रेता पर कार्रवाई के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी जा रही है।