उत्तराखंड की महिला टीम ने सौराष्ट्र को 39 पर किया ALL OUT, नॉकआउट में एंट्री (Uttarakhand women under 19 team defeat saurastra)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Uttarakhand women under 19 team defeat saurastra

उत्तराखंड की महिला टीम ने सौराष्ट्र को 39 पर किया ALL OUT, नॉकआउट में एंट्री

उत्तराखंड की अंडर-19 महिला टीम ने सौराष्ट्र पर धमाकेदार जीत दर्ज कर नॉकआउट में प्रवेश किया। अंडर-19 महिला टीम ने सौराष्ट्र को 9 विकेट से शिकस्त दी।

उत्तराखंड के होनहार खिलाड़ी खेलों की दुनिया में छाए हुए हैं। हॉकी से लेकर क्रिकेट तक ऐसा कोई खेल नहीं, जहां प्रदेश के होनहार अपना दम न दिखा रहे हों। सोमवार को उत्तराखंड की अंडर-19 पुरुष टीम ने क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने भी सौराष्ट्र पर धमाकेदार जीत दर्ज कर नॉकआउट में प्रवेश किया। अंडर-19 महिला टीम ने सौराष्ट्र को 9 विकेट से हराया। सौराष्ट्र की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन पूरी टीम सिर्फ 39 रनों पर ऑल आउट हो गई। कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। सौराष्ट्र की तरफ से सिर्फ कोमल ने 11 रन बनाए। इसके बाद पूरी टीम 39 रनों पर सिमट गई। उत्तराखंड की महिला खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। खासकर गेंदबाजों ने अपनी धारदार गेंदबाजी से सौराष्ट्र के खिलाड़ियों को खूब परेशान किया।

यह भी पढ़ें - बधाई: रुद्रप्रयाग के 3 होनहारों का उत्तराखंड क्रिकेट टीम में सलेक्शन
उत्तराखंड की शानदार गेंदबाजी के चलते सौराष्ट्र के छह बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। उत्तराखंड के लिए सर्वाधिक विकेट राघवी बिष्ट ने लिए। उन्होंने चार और साक्षी ने दो विकेट हासिल किए। बाद में 39 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उत्तराखंड की स्टार बल्लेबाज ज्योति गिरी पहली बॉल पर ही आउट हो गई। इसके बाद राघवी बिष्ट ने नीलम भारद्वाज के साथ मोर्चा संभाला और टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। राघवी ने 12 गेंदों में 28 रन और नीलम ने 10 गेंदों में 14 रन बनाए। इस जीत के साथ ही उत्तराखंड टूर्नामेंट के नॉकआउट में पहुंच गया है। बता दें कि उत्तराखंड के चार मुकाबले बारिश के चलते रद्द हो गए थे, ऐसे में टीम अपना सफर जारी रख भी सकेगी या नहीं इसे लेकर संशय बना हुआ था। लेकिन सोमवार को हुए मुकाबले में उत्तराखंड की टीम ने शानदार जीत हासिल करके अपने ग्रुप में सबसे अच्छा नेट रन रेट बनाया, जिसके चलते वह क्वालीफाई करने में कामयाब हुई।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top