उत्तराखंड देहरादूनFraud army officer arrested in dehradun

देहरादून: इंटेलिजेंस ने गिरफ्तार किया फर्जी आर्मी ऑफिसर, सेना की सूचनाएं लीक होने का शक

देहरादून में ऐसी घटनाएं पहले भी सामने आई हैं। कुछ महीने पहले सेना पुलिस और इंटेलिजेंस ने एक फर्जी सैन्य अफसर को मिलिट्री अस्पताल में घुसते हुए पकड़ा था।

Dehradun farzi army officer: Fraud army officer arrested in dehradun
Image: Fraud army officer arrested in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: भारतीय सेना। एक ऐसा क्षेत्र जिसे हर कोई खूब मान-सम्मान देता है। लोग फौज की वर्दी को सैल्यूट करते हैं। यही वजह है कि हर युवा सेना में भर्ती होने का सपना देखता है। कुछ युवा इसके लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं और सेना में भर्ती हो जाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो इस सपने को पूरा नहीं कर पाते। ये लोग जब सेना का हिस्सा नहीं बन पाते तो सेना के नाम का गलत इस्तेमाल करने लगते हैं। फर्जी फौजी बन सेना का नाम बदनाम करते हैं। देहरादून में भी यही हो रहा था। यहां प्रेमनगर पुलिस और मिलिट्री इंटेलीजेंस ने सेना की वर्दी में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद को सेना का जवान बताता था। सेना की वर्दी पहन वो दिल्ली ट्रेनिंग सेंटर से लेकर जोशीमठ आर्मी क्षेत्र तक घूम आया। युवक की हरकतें संदिग्ध थीं। वो अपनी हरकतों के चलते मिलिट्री इंटेलिजेंस के रडार पर था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: मुंबई से सतोपंथ आए 60 साल के ट्रैकर की मौत, हार्ट अटैक से बिगड़ी थी तबीयत
शक की पुष्टि होने पर प्रेमनगर पुलिस और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने आरोपी को देहरादून से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवक फौज की वर्दी पहन लोगों पर रौब गांठा करता था। वो खुद को सेना पुलिस का जवान बताता था। पुलिस के मुताबिक आरोपी मूलरूप से हनुमानगढ़ (राजस्थान) का रहने वाला है। तलाशी के दौरान उसके पास से फर्जी कैंटीन कार्ड, सेना की वर्दी समेत कई सामान बरामद हुआ है। देहरादून में ऐसी घटनाएं पहले भी सामने आई हैं। कुछ महीनों पहले सेना पुलिस और इंटेलिजेंस ने एक युवक को मिलिट्री अस्पताल में घुसते हुए पकड़ा था। युवक के साथ एक युवती भी थी। पूछताछ में पता चला कि आरोपी, युवती को फौज में नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने साथ लाया था। युवक खुद को असम राइफल में असिस्टेंट कमांडेंट बताता था, जबकि वो दून की एक यूनिवर्सिटी से बी.फार्मा की पढ़ाई कर रहा था।