उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल, फ्रांस कान्स फेस्टिवल में दिखेगी खैरना के विकास की फिल्म (Khairna Vikas katyura movie got entry in cannes film festival)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Khairna Vikas katyura movie got entry in cannes film festival

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल, फ्रांस कान्स फेस्टिवल में दिखेगी खैरना के विकास की फिल्म

युवा फिल्मकार विकास की शॉर्ट फिल्म ‘चिल्ड्रंस ऑफ गॉड’ का सेलेक्शन कान्स फिल्म फेस्टिवल के लिए हुआ है।

कान्स फिल्म फेस्टिवल दुनियाभर में बेहद पॉप्‍युलर है। फ्रांस में होने वाले इस फेस्टिवल में इस बार उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व भी दिखेगा। युवा फिल्मकार विकास की शॉर्ट फिल्म ‘चिल्ड्रंस ऑफ गॉड’ का सेलेक्शन कान्स फिल्म फेस्टिवल के लिए हुआ है। 90 मिनट की यह शॉर्ट फिल्म उत्तराखंड के खैरना और गरमपानी इलाके में शूट हुई है। जिसमें एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति के जीवन में पेश आ रही परेशानियों और उसके प्रति समाज के भेदभाव को दिखाया गया है। फिल्म में न सिर्फ उत्तराखंड की वादियां दिखेंगी, बल्कि यहां के कलाकारों का अभिनय भी देखने को मिलेगा। फिल्म में स्थानीय कलाकारों ने अभिनय किया है। विकास के अनुसार उनकी फिल्म को कांस फेस्टिवल में एंट्री मिल गई है। समाज के एक बेहद संवेदनशील विषय पर बनी इस फिल्म का प्रदर्शन शॉर्ट फिल्म केटेगरी में किया जाएगा। विकास कत्यूरा इससे पहले भी पलायन के मुद्दे पर फिल्म बनाकर सुर्खियां बटोर चुके हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: रिएलिटी शो बिग बॉस में दिखेंगी गढ़वाल की डोनल बिष्ट, उनके बारे में जानिए
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड व कुमाऊं मंडल में सही मार्केटिंग की जाए तो फिल्मांकन के लिए यहां पर सबसे अच्छे अवसर उपलब्ध हो सकते हैं। विकास ने बताया कि वो अपनी फिल्म के माध्यम से अपने छोटे से कस्बे को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करना चाहते हैं। जिससे अन्य लोगों को भी इसके बारे में पता चल सके। इस तरह की फिल्में स्थानीय लोगों को रोजगार देने में सक्षम हैं। उत्तराखंड में बनी क्षेत्रीय फिल्में भी विश्वस्तरीय मंचों पर जगह पा रही हैं। पांडवाज क्रिएशन के बैनर तले बनी शॉर्ट फिल्म ‘यकुलांस’ का सेलेक्शन आशा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए हुआ है। इसी तरह उत्तराखंड पर बेस्ड डॉक्यूमेंट्री मोतीबाग केरल में हुए शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कृत हुई है। कोटी बनाल शैली के प्रतीक रहे पंचपुरा भवनों पर बनी फिल्म ‘कोटी बनाल’ भी एशिया के सबसे बड़े ग्रीन फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड हासिल कर चुकी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top