देहरादून हरिद्वार ऋषिकेश से नहीं 5 ट्रेनें, फरवरी तक बंद रहेगा संचालन (5 trains will not move from dehradun haridwar rishikesh)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: 5 trains will not move from dehradun haridwar rishikesh

देहरादून हरिद्वार ऋषिकेश से नहीं 5 ट्रेनें, फरवरी तक बंद रहेगा संचालन

रेलवे ने कोहरे के मद्देनजर देहरादून हरिद्वार और ऋषिकेश से चलने वाली पांच ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। ये ट्रेनें दिसंबर के पहले सप्ताह से 28 फरवरी 2022 तक रद्द रहेंगी।

सर्दियां आते ही ट्रेनों के संचालन में तमाम तरह की दिक्कतें आती रहती हैं। कभी कोहरे के कारण ट्रेन रद्द हो जाती है तो कभी ट्रेनकई घंटे लेट रहती हैं जिस वजह से यात्रियों को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसी बीच रेलवे ने एक बड़ा निर्णय ले लिया है। भीषण सर्दी और कोहरे को देखते हुए रेलवे ने देहरादून, हरिद्वार और ऋषिकेश से चलने वाली जनता और उज्जैनी समेत पांच ट्रेनें दिसंबर से फरवरी तक रद्द कर दी हैं। जी हां, देहरादून, हरिद्वार और ऋषिकेश से चलने वाली पांच ट्रेनें दिसंबर के पहले सप्ताह से 28 फरवरी 2022 तक तीन माह के लिए रद्द रहेंगी। भीषण कोहरे के मद्देनजर रेलवे ने यह निर्णय लिया है। रेलवे का कहना है कि सर्दियों में मैदानी क्षेत्रों में भीषण कोहरा पड़ता है। भीषण कोहरे के कारण ट्रेनें अपनी निर्धारित गति के अनुरूप नहीं चल पातीं और गंतव्य तक देरी से पहुंचती हैं। इसका असर अन्य ट्रेनों पर भी पड़ता है। इसके चलते हर वर्ष रेलवे कुछ ट्रेनों को सर्दी के मौसम में निरस्त कर देता है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के रेल यात्री कृपया ध्यान दें, देहरादून से नहीं चलेंगी ये 3 ट्रेन
रेलवे ने इस बार उत्तराखंड से चलने वाली पांच ट्रेनों के निरस्तीकरण की घोषणा की है। इनमें दो देहरादून, दो ऋषिकेश और एक हरिद्वार से संचालित होती हैं। देहरादून रेलवे स्टेशन के अधीक्षक सीताराम शंकर ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है। चलिए आपको बताते हैं कि रेलवे ने किन ट्रेनों के संचालन के ऊपर 3 महीने तक के लिए रोक लगा दी है।देहरादून-उज्जैन (उज्जैनी एक्सप्रेस) 1 दिसंबर से 23 फरवरी 2022 तक रद्द रहेगी। देहरादून-वाराणसी (जनता एक्सप्रेस), 2 दिसंबर से 1 मार्च 2022 तक रद्द रहेगी। योगनगरी ऋषिकेश-प्रयागराज एक्सप्रेस, 3 दिसंबर से 28 फरवरी 2022, योगनगरी तक निरस्त रहेगी। वहीं ऋषिकेश-जम्मूतवी एक्सप्रेस, 6 दिसंबर से 28 फरवरी 2022 एवं हरिद्वार-अमृतसर एक्सप्रेस, 1 दिसंबर से 28 फरवरी 2022 तक बंद रहेंगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top