उत्तराखंड देहरादूनDr poonam ghamatia assistant commandment itbp

उत्तराखंड: असिस्टेंट कमांडेंट बनी पत्नी, डिप्टी कमांडेंट पति ने किया सेल्यूट

यादगार पल- आईटीबीपी में डिप्टी कमांडेंट अश्विनी कुमार की पत्नी डॉ पूनम घामाटिया आईटीबीपी में बनीं असिस्टेंट कमांडेंट। पति ने पासिंग आउट परेड के दौरान पत्नी को किया सैल्यूट।

Poonam ghamatia assistant commandment: Dr poonam ghamatia assistant commandment itbp
Image: Dr poonam ghamatia assistant commandment itbp (Source: Social Media)

देहरादून: हाल ही में मसूरी में आईटीबीपी यानी कि इंडियन तिब्बत बॉर्डर पुलिस की पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ। भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की पासिंग आउट परेड बेहद यादगार और भावुक कर देने वाली रही। परेड में कई ऐसे पल देखने को मिले जिनको हमेशा-हमेशा के लिए सहेजने का मन करता है। उन्हीं यादगार पलों में से एक यादगार पल वह भी रहा जब एक पति ने अपनी पत्नी को परेड के दौरान सैल्यूट किया। डिप्टी कमांडेंट डॉ अश्विनी कुमार की पत्नी डॉ पूनम घामाटिया आईटीबीपी की मुख्यधारा में बतौर असिस्टेंट कमांडेंट शामिल हो गईं हैं। परेड के बाद घामाटिया ने अपने पति अश्विनी कुमार को सैल्यूट कर उनका अभिवादन किया. वहीं, अश्विनी ने भी अपनी पत्नी को सैल्यूट किया। डिप्टी कमांडेंट डॉ अश्विनी कुमार की पत्नी भी कल भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस में असिस्टेंट कमांडेंट के रूप में शामिल हो गईं। अपनी पत्नी के ऊपर गर्व महसूस करते हुए कमांडेंट अश्विनी ने अपनी पत्नी को परेड में सलाम किया। इस दौरान पूरा मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बागेश्वर की होनहार दीक्षा को बधाई, देश के TOP-5 IIT के लिए हुआ चयन
दोनों पति-पत्नी ने एक दूसरे को सैल्यूट किया। दोनों के इस यादगार पल को और अधिक खास बनाने के लिए उनकी बेटी भी वहां मौजूद थी। इस खास पल को दोनों पति-पत्नी ने अपनी छोटी बच्ची के साथ मनाया। इस मौके पर दोनों के चेहरे पर देश भक्ति के साथ अपनी ड्यूटी के प्रति निष्ठा भी देखने को मिली। पत्नी की पासिंग आउट परेड के दौरान डॉ. अश्विनी कुमार ने जमकर उनका उत्साह बढ़ाया। बताते चलें कि डॉ. पूनम कोरोना की दूसरी लहर में अन्य 37 अधिकारियों के साथ अपनी जान की परवाह ना करते अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों की दिन रात सेवा की। कोरोना वॉरियर डॉक्टर पूनम ने अपनी जान रिस्क में डालकर कई मरीजों को जीवनदान दिया और कई परिवारों को बिखरने से बचाया। बीते शनिवार को मसूरी में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड में पूनम सहित 38 डॉक्टर कठिन प्रशिक्षण के बाद भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की मुख्यधारा में शामिल हुए।