उत्तराखंड देहरादूनTwo students found coronavirus positive in Doon school dehradun

देहरादून के दून स्कूल में 2 छात्र कोरोना पॉजिटिव, हॉस्टल में किया गया आइसोलेट

दून स्कूल के 2 छात्रों के अंदर हुई कोरोना की पुष्टि, हॉस्टल में किया आइसोलेट

Doon school coronavirus: Two students found coronavirus positive in Doon school dehradun
Image: Two students found coronavirus positive in Doon school dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: पूरे देश में इस समय कोरोना थम चुका है। फिलहाल परिस्थितियां कंट्रोल में हैं जो कि राहत की खबर है। मगर लोग लापरवाही भी उतनी ही बरत रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि अगर लापरवाही ऐसे ही बढ़ती रही तो तीसरी लहर को भारत में दस्तक देने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। उत्तराखंड में भले ही कोरोना संक्रमण का खतरा टला हुआ है मगर यह संक्रमण अभी पूरी तरह से उत्तराखंड से नहीं गया है और इसका खतरा अब भी बरकरार है। उत्तराखंड सरकार ने भले ही उत्तराखंड में सब कुछ खोल दिया है मगर इस संक्रमण को रोकना अपने आप में ही एक बड़ी चुनौती है। सबसे बड़ा खतरा उन स्कूल के बच्चों के ऊपर है जो अपनी जान खतरे में डालकर रोजाना स्कूल जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: असिस्टेंट कमांडेंट बनी पत्नी, डिप्टी कमांडेंट पति ने किया सेल्यूट
उत्तराखंड में स्कूलों के खुलने के बाद कई छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब उत्तराखंड के जाने-माने दून स्कूल के दो छात्रों में भी कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है। छात्रों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें हॉस्टल में ही आइसोलेशन में रखा गया है। बीते दिन दून स्कूल के दोनों छात्रों का कोविड टेस्ट हुआ था जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्कूल प्रशासन ने दोनों छात्रों को हॉस्टल में ही आइसोलेशन में रखा है। दोनों छात्र कुछ दिन पहले ही चंडीगढ़ से वापस आए थे। वहीं स्वास्थ विभाग ने स्कूल प्रबंधन से पूरे स्कूल परिसर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किए जाने के निर्देश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: नैनीताल जिले में सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल, कई जिलों के लिए जारी हो सकते हैं आदेश
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित के मुताबिक दोनों छात्र चंडीगढ़ से चार-पांच दिन पूर्व ही स्कूल लौटे थे, जिनको कोविड प्रोटोकॉल के तहत क्वॉरेंटाइन में रखा गया था। छात्रों में किसी प्रकार के कोई लक्षण मौजूद नहीं थे, लेकिन नियमों के तहत दोनों की कोविड जांच कराई गई थी जिसमें शनिवार को दोनों छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन की ओर से दोनों छात्रों को आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित छात्रों के संपर्क में आए छात्र, शिक्षक समेत अन्य कर्मचारियों की जांच करवाने के भी आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने सभी बोर्डिंग और डे स्कूलों को कोविड -19 एसओपी का सख्ती से अनुपालन किए जाने के निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड में बीते शनिवार को कोरोना के 8 नए मरीज मिले हैं, जबकि, 6 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए।