उत्तराखंड की बेटियों ने रचा इतिहास, पहली बार देश की चैंपियन बनी उत्तराखंड क्रिकेट टीम (Uttarakhand under 19 team won final)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Uttarakhand under 19 team won final

उत्तराखंड की बेटियों ने रचा इतिहास, पहली बार देश की चैंपियन बनी उत्तराखंड क्रिकेट टीम

इस जीत के साथ ही उत्तराखंड की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। पहली बार इस टीम को चैंपियन का तमगा मिला है।

जिस बात की उम्मीद थी आखिरकार हुआ भी कुछ ऐसा ही। उत्तराखंड की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम अब देश की चैंपियन बन चुकी है। जी हां फाइनल में उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम ने मध्यप्रदेश की महिला क्रिकेट टीम को 8 विकेट से मात दे दी। महिला टीम ने अंडर-19 वनडे ट्रॉफी जीत ली है। यह घरेलू क्रिकेट के किसी भी वर्ग में उत्तराखंड की पहली ट्रॉफी जीत है। इस जीत में नीलम भारद्वाज और ज्योति गिरी के बीच हुई नाबाद 84 रनों की साझेदारी अहम साबित हुई। खास तौर पर नीलम भारद्वाज ने अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। उत्तराखंड के शुरू के चार मैच बारिश के कारण धुल गए थे। जिस कारण टीम के सेमीफाइनल खेलने तक के चांसेज कम हो गए थे। मगर एक बार टीम जब मैदान पर उतरी तो सारे समीकरण धरे के धरे रह गए। उत्तराखंड की टीम ने एक-एक कर सौराष्ट्र, पंजाब और आंध्र प्रदेश को हराया। फिर फाइनल में भी मध्य प्रदेश को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम इतिहास रचने से एक कदम दूर, आज है फाइनल

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top