उत्तराखंड चम्पावतLandslide in selakhola champawat mother and son died

उत्तराखंड: भारी बारिश के बाद हुआ भूस्खलन..मां बेटे की दर्दनाक मौत

कलावती देवी के पति आनंद सिंह मौनी मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं। घटना के वक्त आनंद दूध बेचने बाजार गए हुए थे, इस बीच घर में बड़ा हादसा हो गया।

Selakhola champawat Landslide news: Landslide in selakhola champawat mother and son died
Image: Landslide in selakhola champawat mother and son died (Source: Social Media)

चम्पावत: उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश के चलते हाहाकार मचा है। बीते दो दिन से लगातार जारी बारिश के चलते कई जगह हादसे हुए, जिनमें बेगुनाहों को अपनी जान गंवानी पड़ी। एक दर्दनाक हादसे की खबर चंपावत के सेलाखोला गांव से भी आई है। यहां भूस्खलन के चलते एक मकान और कच्ची रसोई में बड़ी मात्रा में मलबा घुसा गया। हादसे में मां और बेटे की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना सोमवार की है। भारी बारिश की वजह से दोपहर साढ़े 11-12 बजे के बीच सेलाखोला गांव में एक मकान और उससे लगी कच्ची रसोई में बड़ी मात्रा में ऊपर पहाड़ी से मलबा और पत्थर घुस गए। कोई कुछ समय पाता इससे पहले ही घर में रह रहे मां-बेटा मलबे में दब गए। स्थानीय लोगों ने प्रशासन को खबर दी। जिसके बाद एसडीआरएफ, एसएसबी और ग्रिफ के जवान घटनास्थल पर पहुंचे। रेस्क्यू टीम के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों शवों को बाहर निकाला।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून के मकान मालिक ध्यान दें, ये काम जरूर निपटा लें..वरना भरोगे जुर्माना
हादसे में कलावती देवी (48) पत्नी आनंद सिंह मौनी और राहुल सिंह मौनी (17) पुत्र आनंद सिंह मौनी की मौत हो गई। घंटों चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कलावती देवी का शव कच्ची रसोई से और राहुल का शव मकान के अंदर से बरामद किया गया। कलावती देवी के पति आनंद सिंह मौनी मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं। घटना के वक्त आनंद दूध बेचने बाजार गए हुए थे, इस बीच घर में बड़ा हादसा हो गया। पुलिस ने बताया कि मकान के पीछे करीब 20 मीटर ऊंचाई से भारी मात्रा में गिरे मलबे के कारण ये हादसा हुआ। ऊंचाई से बड़ी मात्रा में मलबा और पत्थर गिरने से मकान की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं, जिससे घर में रह रहे लोग मलबे में दबकर रह गए। कच्ची रसोई पूरी तरह से नेस्तानाबूत हो गई। मकान के अंदर करीब डेढ़ मीटर ऊंचाई तक मलबा जमा हो गया। इससे घर के अंदर रखा पूरा सामान नष्ट हो गया।