उत्तराखंड देहरादूनTenants verification in dehradun

देहरादून के मकान मालिक ध्यान दें, ये काम जरूर निपटा लें..वरना भरोगे जुर्माना

देहरादून में रहने वाले मकान मालिक जितना जल्दी संभव हो अपने किरायेदारों का वेरिफिकेशन करा लें। ऐसा न करने पर आपको जुर्माना भरना पड़ेगा। कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

Dehradun tenets verification: Tenants verification in dehradun
Image: Tenants verification in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप मकान मालिक हैं, कमरे पर किरायेदार रखे हुए हैं, तो ये खबर आपके काम की है। अपने किरायेदारों का पुलिस वेरिफिकेशन जरूर करा लें। ऐसा न करने पर पुलिस आपसे भारी-भरकम जुर्माना वसूल सकती है। देहरादून में किरायेदारों के वेरिफिकेशन के लिए लगातार अभियान चल रहा है। जिन लोगों ने अपने किरायेदारों का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराया है, उनसे पुलिस जुर्माना वसूल रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। अभियान के तहत पुलिस ने ऋषिकेश के रायवाला इलाके में भी किरायेदार सत्यापन अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने 12 किरायेदार ऐसे पाए जिनका सत्यापन नहीं कराया गया था। पुलिस ने इनके मकान मालिकों पर जुर्माना लगाया और हिदायत दी। देहरादून पुलिस आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए बड़े स्तर पर किरायेदारों के वेरिफिकेशन के लिए अभियान चला रही है। देहरादून में भी लापरवाही बरतने वाले मकान मालिकों से लाखों का जुर्माना वसूला गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून हल्द्वानी रुद्रपुर में पेट्रोल 100 के पार.. जानिए अपने शहर में तेल के दाम
रविवार को रायवाला क्षेत्र में पुलिस का अभियान चला। इस दौरान कई जगह किरायेदार बिना वेरिफिकेशन के रहते मिले। जिस पर पुलिस ने मकान मालिकों का चालान किया, उन्हें सख्त हिदायत भी दी। अभियान के तहत पुलिस ने छिद्दरवाला के आशा प्लॉट, साहब नगर और पोस्ट ऑफिस वाली गली में किराए पर रहने वाले लोगों का सत्यापन किया। यहां 12 लोग बिना पुलिस सत्यापन कराए किराए पर रहते हुए पाए गए। पुलिस ने इनके मकान मालिकों पर 1 लाख 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। पहले चरण में छिद्दरवाला में सत्यापन अभियान चलाया गया। इस दौरान 2 उपनिरीक्षक, 12 कांस्टेबल, 4 महिला कांस्टेबल और 2 चीता पुलिसकर्मियों की टीम ने घर-घर पहुंचकर किरायेदारों के संबंध में जानकारी जुटाई। रायवाला थाना प्रभारी भुवन चंद पुजारी ने बताया कि क्षेत्र में यह अभियान अभी आगे भी जारी रहेगा। मकान मालिक जल्द से जल्द किरायेदारों का वेरिफिकेशन करा लें। ऐसा न करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।