देहरादून के दून दरबार रेस्टोरेंट में गलती से भी मत जाना, छापेमारी में हुआ बड़ा खुलासा (Dehradun Doon darbar restaurant food department raid)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Dehradun Doon darbar restaurant food department raid

देहरादून के दून दरबार रेस्टोरेंट में गलती से भी मत जाना, छापेमारी में हुआ बड़ा खुलासा

त्योहारी सीजन के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग की ताबातोड़ कार्यवाई जारी है जिसके तहत विभाग की टीम ने देहरादून के नामी रेस्टोरेंट दून दरबार में छापेमारी की-

त्योहारी सीजन है. ऐसे में अगर आप बाहरी तामझाम और हॉल की रौनक देखकर किसी रेस्टोरेंट में पार्टी करने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइए. क्योंकि त्योहारी सीजन में शातिर लोग आपके स्वास्थ्य के साथ बड़ा खिलवाड़ करने की तैयारी कर रहे हैं. वहीँ आगामी त्योहारों को देखते हुए उत्तराखंड में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन सख्त हो गया है आपको बता दें की देहरादून में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर रखते हुए वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पांडेय के नेतृत्व में विभागीय टीम ने बुधवार को दून व मसूरी क्षेत्र मे अलग-अलग स्थानों पर अभियान चलाया. टीम ने सबसे पहले मसूरी रोड स्थित दून दरबार रेस्टोरेंट पहुंचकर निरीक्षण किया. जहाँ छापेमारी के दौरान किचन का सामान देख अधिकारी हैरान रह गए. यहां जो खाना परोसा जा रहा है उससे स्वाद का तो पता नहीं बीमारी ज़रूर लग सकती है.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आपदा के बाद बढ़ी लोगों की मुश्किलें, अल्मोड़ा में पेट्रोल डीजल खत्म
बता दें की छापेमारी के दौरान टीम को किचन में दो क्रेट सड़े टमाटर मिले. जिनसे खाना बनाया जा रहा था. साथ ही कुछ अन्य वेज व नॉनवेज वेस्टेज खाद्य पदार्थ भी मिले जिन्हें मौके पर ही डस्टबिन में डलवाकर और फिनायल डालकर नष्ट किया गया. साथ ही रेस्टोरेंट के संचालक को भविष्य में इस तरह खाद्य पदार्थों को में लापरवाही बरतने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी गयी साथ ही रेस्टोरेंट में प्रयोग होने वाले पनीर का सैंपल भी लिया. इसके अलावा टीम ने मोहबेवाला इंडस्ट्रियल एरिया में अशोक मसाला की फैक्ट्री से मिर्च और हल्दी का सैंपल लिया. तीनों सैंपल को राज्य खाद्य एवं औषधि विश्लेषण लैब रुद्रपुर भेजा जाएगा. वहीँ इस मामले में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जोशी ने बताया कि खाद्य पदार्थों में मिलावट, गुणवत्ता, स्वच्छता आदि की जांच को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान त्योहार विशेष नहीं बल्कि अब नियमित रूप से चलेगा.

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top