उत्तराखंड क्रिकेट के लिए गर्व का पल, 6 बेटियों का चैलेंजर ट्रॉफी के लिए सलेक्शन (Uttarakhand women team 6 members selected for challenger trophy)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Uttarakhand women team 6 members selected for challenger trophy

उत्तराखंड क्रिकेट के लिए गर्व का पल, 6 बेटियों का चैलेंजर ट्रॉफी के लिए सलेक्शन

उत्तराखंड की होनहार बेटियों ने अंडर-19 वनडे ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया। अब प्रदेश की छह बेटियां चैलेंजर ट्रॉफी में खेलती नजर आएंगी।

क्रिकेट। वो खेल जिसमें अक्सर पुरुषों का दबदबा रहता है, लेकिन बदलते वक्त के साथ बेटियां भी क्रिकेट के खेल में लगातार आगे बढ़ रही हैं। अपने शानदार खेल की बदौलत सफलता के नए पायदान चढ़ रही हैं। उत्तराखंड की होनहार महिला क्रिकेटर्स ने हाल में अंडर-19 वनडे ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचा है। प्रदेश की अंडर-19 महिला टीम पहली ऐसी टीम रही, जिसने वनडे ट्रॉफी जीती है। बेटियों की इस शानदार जीत के साथ ही उत्तराखंड की होनहार बेटियों के लिए उज्जवल भविष्य के रास्ते खुल गए हैं। जीत के बाद उत्तराखंड पहुंची अंडर-19 टीम का देहरादून में भव्य स्वागत हुआ। महिला क्रिकेटरों की बदौलत उत्तराखंड को खुद पर गर्व करने का अवसर मिला है। उत्तराखंड साल 2018 से घरेलू क्रिकेट खेल रहा है। साल 2019 में उसे पूर्ण मान्यता मिली।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की बेटियों ने रचा इतिहास, पहली बार देश की चैंपियन बनी उत्तराखंड क्रिकेट टीम
इतने कम समय में ही यहां बेटियां क्रिकेट में खिताब जीतने में सफल रहीं। अंडर-19 ट्रॉफी जीतने वाली टीम के 6 खिलाड़ियों के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है। टीम के छह सदस्यों को बीसीसीआई ने अंडर-19 चैलेंजर्स कप की टीमों में शामिल किया है। इनमें उत्तराखंड अंडर-19 महिला टीम की सदस्य साक्षी, पूजा राज, राघवी, नीलम भारद्वाज, मीनाक्षी व नंदनी कश्यप का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों में शामिल मीनाक्षी जोशी हल्द्वानी के आवास विकास क्षेत्र की रहने वाली हैं। वह केंद्रीय विद्यालय हल्द्वानी में 11वीं की छात्रा हैं। बता दें कि इस टूर्नामेंट में इंडिया ब्लू, इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन टीम हिस्सा लेती है। जो भी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेंगे। उन्हें भारतीय महिला सीनियर टीम में खेलने का अवसर मिलेगा। इस तरह उत्तराखंड की बेटियों के पास खुद को बेहतर साबित करने का शानदार मौका है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top