केदारनाथ के लिए इतनी भीड़ शायद ही आपने कभी देखी हो..वायरल हुआ वीडियो (Pilgrims video viral Kedarnath)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Pilgrims video viral Kedarnath

केदारनाथ के लिए इतनी भीड़ शायद ही आपने कभी देखी हो..वायरल हुआ वीडियो

मौसम में सुधार होते ही बाबा केदार के दर्शन के लिए यात्रियों का रेला उमड़ पड़ा। गुरुवार को सोनप्रयाग में पैर रखने तक की जगह नहीं बची थी।

चारधाम यात्रा पर आ रहे यात्रियों की परेशानियां कम नहीं हो रहीं। पहले ई-पास की बाध्यता के चलते हजारों यात्री बैरंग लौटाए गए, अब उन्हें मौसम की दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले दिनों भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा पर अस्थाई रोक लगा दी गई थी। जो यात्री पहले से ही धाम पहुंच चुके थे, वो भारी बारिश के बीच छाता लेकर भगवान भोले के दर्शन करते नजर आए, लेकिन हजारों श्रद्धालु ऐसे भी थे जो सोनप्रयाग, गौरीकुंड, फाटा, रामपुर, सीतापुर, गुप्तकाशी सहित अन्य यात्रा पड़ावों पर फंसे रहे। यात्रा सुचारू होने का इंतजार करते रहे। मौसम में सुधार होते ही बाबा केदार के दर्शन के लिए यात्रियों का रेला उमड़ पड़ा। गुरुवार को सुबह 5 बजे से ही सोनप्रयाग में केदारनाथ जाने के लिए यात्रियों की भीड़ जमा होने लगी थी। सुबह 8 बजे तक यहां पैर रखने तक के लिए जगह नहीं बची थी.

यह भी पढ़ें - केदारनाथ के लिए हेलीकाॅप्टर टिकट मिलना मुश्किल, 31 अक्टूबर तक बुकिंग फुल
स्थिति यह रही कि जब एक्रो पुल पर गौरीकुंड के लिए यात्रियों को रवाना किया गया तो लगभग तीन सौ मीटर लंबी लाइन में हजारों की संख्या में यात्री रेले की शक्ल में खड़े नजर आए। इसके बाद भी पूरे दिन सोनप्रयाग व गौरीकुंड से केदारनाथ जाने वाले यात्रियों की भीड़ जुटी रही। सोनप्रयाग में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि यहां पैर रखने तक की जगह नहीं बची थी। गुरुवार को शाम चार बजे तक धाम में 10750 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। देर शाम तक मंदिर परिसर में दर्शनों के लिए भक्तों की भीड़ जुटी रही। भारी बारिश के बाद मौसम साफ होते ही चारधाम यात्रा सुचारु रूप से चल रही है। अब तक दो लाख से अधिक यात्री दर्शन कर चुके हैं। यात्रियों की सबसे ज्यादा भीड़ बाबा केदार के दर्शनों के लिए उमड़ रही है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top