उत्तराखंड के रुद्रपुर में बड़ा हादसा, गैस की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत (Three people died in Rudrapur cept plant)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Three people died in Rudrapur cept plant

उत्तराखंड के रुद्रपुर में बड़ा हादसा, गैस की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत

सीईपीटी प्लांट की मोटर फुंक गई थी। तीनों कर्मचारी मोटर ठीक करने के लिए टैंक में उतरे थे, लेकिन वहां से जिंदा वापस नहीं लौट सके।

रुद्रपुर। उत्तराखंड की औद्योगिक नगरी। दिवाली से ठीक पहले यहां तीन घरों में अंधेरा छा गया। इन तीन घरों के कमाऊ सदस्य सीईपीटी प्लांट के टैंक की खतरनाक गैस के प्रभाव में आकर अपनी जान गंवा बैठे। हादसा सोमवार शाम हुआ। सिडकुल के सीईपीटी प्लांट में मोटर खराब हो गई थी। तीन लोग मोटर ठीक करने गए थे, लेकिन वो सीईपीटी प्लांट के टैंक की खतरनाक गैस के असर के चलते मौत के मुंह में समा गए। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ और दमकल कर्मियों की टीम ने किसी तरह शवों को बाहर निकाला। घटना सिडकुल के सेक्टर सात की है, जहां सीईपीटी प्लांट है। इसमें उद्योगों के गंदे पानी का ट्रीटमेंट किया जाता है। इसका संचालन रेमकी कंपनी करती है। क्षेत्र में जलभराव होने की वजह से प्लांट की मोटर फुंक गई थी। कंपनी के कर्मचारी मोटर ठीक करने की कोशिश कर रहे थे.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 5 दिन से लापता था शख्स, अब नैनी झील में मिली लाश..परिवार में कोहराम
सोमवार की शाम कंपनी का हेल्पर हरिपाल निवासी बरेली टैंक में सफाई करते हुए गिर गया था। इसके बाद उसे बचाने के लिए प्लांट हेड रमन निवासी रुद्रपुर और मार्केटिंग कर्मचारी अवधेश टैंक में उतरे थे। इस दौरान तीनों अमोनिया गैस की चपेट में आ गए और बाहर नहीं आ सके। जहरीली गैस की चपेट में आने और दम घुटने से तीनों की मौत हो गई। हादसा होते ही कंपनी प्रबंधन के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने पुलिस और एसडीआरएफ को सूचना दी। एसडीआरएफ और दमकल कर्मियों की टीम ने किसी तरह कड़ी मशक्कत कर शवों को टैंक से बाहर निकाला। कंपनी के सीओ आशीष भारद्वाज ने बताया कि तीनों लोग टैंक के अंदर गैस की चपेट में आए, जिससे दम घुटने के कारण उनकी मौत हो गई। तीनों कर्मचारी मोटर ठीक करने गए थे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top