उत्तराखंड रुद्रपुरThree people died in Rudrapur cept plant

उत्तराखंड के रुद्रपुर में बड़ा हादसा, गैस की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत

सीईपीटी प्लांट की मोटर फुंक गई थी। तीनों कर्मचारी मोटर ठीक करने के लिए टैंक में उतरे थे, लेकिन वहां से जिंदा वापस नहीं लौट सके।

Rudrapur cept plant 3 dead: Three people died in Rudrapur cept plant
Image: Three people died in Rudrapur cept plant (Source: Social Media)

रुद्रपुर: रुद्रपुर। उत्तराखंड की औद्योगिक नगरी। दिवाली से ठीक पहले यहां तीन घरों में अंधेरा छा गया। इन तीन घरों के कमाऊ सदस्य सीईपीटी प्लांट के टैंक की खतरनाक गैस के प्रभाव में आकर अपनी जान गंवा बैठे। हादसा सोमवार शाम हुआ। सिडकुल के सीईपीटी प्लांट में मोटर खराब हो गई थी। तीन लोग मोटर ठीक करने गए थे, लेकिन वो सीईपीटी प्लांट के टैंक की खतरनाक गैस के असर के चलते मौत के मुंह में समा गए। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ और दमकल कर्मियों की टीम ने किसी तरह शवों को बाहर निकाला। घटना सिडकुल के सेक्टर सात की है, जहां सीईपीटी प्लांट है। इसमें उद्योगों के गंदे पानी का ट्रीटमेंट किया जाता है। इसका संचालन रेमकी कंपनी करती है। क्षेत्र में जलभराव होने की वजह से प्लांट की मोटर फुंक गई थी। कंपनी के कर्मचारी मोटर ठीक करने की कोशिश कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 5 दिन से लापता था शख्स, अब नैनी झील में मिली लाश..परिवार में कोहराम
सोमवार की शाम कंपनी का हेल्पर हरिपाल निवासी बरेली टैंक में सफाई करते हुए गिर गया था। इसके बाद उसे बचाने के लिए प्लांट हेड रमन निवासी रुद्रपुर और मार्केटिंग कर्मचारी अवधेश टैंक में उतरे थे। इस दौरान तीनों अमोनिया गैस की चपेट में आ गए और बाहर नहीं आ सके। जहरीली गैस की चपेट में आने और दम घुटने से तीनों की मौत हो गई। हादसा होते ही कंपनी प्रबंधन के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने पुलिस और एसडीआरएफ को सूचना दी। एसडीआरएफ और दमकल कर्मियों की टीम ने किसी तरह कड़ी मशक्कत कर शवों को टैंक से बाहर निकाला। कंपनी के सीओ आशीष भारद्वाज ने बताया कि तीनों लोग टैंक के अंदर गैस की चपेट में आए, जिससे दम घुटने के कारण उनकी मौत हो गई। तीनों कर्मचारी मोटर ठीक करने गए थे।