उत्तराखंड देहरादूनFraud in the name of land selling in dehradun

देहरादून में ऐसे प्रॉपर्टी डीलरों से सावधान. जमीन किसी और की, बेची किसी और को

विकासनगर में जमीन दिलाने के नाम पर कैंब्रियन हाल स्कूल के सेवानिवृत्ति कर्मी से साढ़े 11 लाख रुपये से अधिक की रकम ठग ली.

Dehradun property news: Fraud in the name of land selling in dehradun
Image: Fraud in the name of land selling in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कभी शांत आबोहवा के लिए पहचाने जाने वाली दून नगरी अब कंक्रीट के जंगल में तब्दील होती जा रही है. जिस पैमाने पर यहां बड़ी-बड़ी बिल्डिंगें बन रही हैं, उसी पैमाने पर जमीन की खरीद-फरोख्त के नाम पर लोगों को ठगने का खेल भी चल रहा है. जमीन का टुकड़ा पाने की आस में लोग शातिर अपराधियों के चंगुल में फंस रहे हैं. अगर आप भी देहरादून में बसने का सपना देख रहे हैं तो थोड़ा सतर्क रहें, क्योंकि यहां कैंब्रियन हाल स्कूल के पूर्व कर्मी के साथ जो हुआ वो आपके साथ भी हो सकता है. कुछ लोगों ने विकासनगर में जमीन दिलाने के नाम पर कैंब्रियन हाल स्कूल के सेवानिवृत्ति कर्मी से साढ़े 11 लाख रुपये से अधिक की रकम ठग ली. सेवानिवृत्ति कर्मी को ना तो जमीन मिली और ना ही अपने रुपये. अब पीड़ित ने कैंट थाना पुलिस में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है. पीड़ित का नाम पूरन बहादुर राणा है, वो कैंब्रियन हाल स्कूल में यंग रोड के रहने वाले हैं. पूरन राणा मार्च 2019 में सेवानिवृत्त हुए थे पास में कुछ रुपये थे, सोचा देहरादून में घर बनाएंगे.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी में शादी से पहले दो युवतियों ने की खुदकुशी, शादी वाले घरों में कोहराम
इसी दौरान उनकी मुलाकात कमल सिंह धामी हुई 21 नवंबर 2019 को कमल सिंह धामी निवासी ग्राम जामुनवाला, विकासनगर से एक भूमि को क्रय करने का सौदा किया. जिसके लिए चेक व कैश के माध्यम से पूरन बहादुर राणा ने 11 लाख 62 हजार रुपये का भुगतान किया. जिसके बाद पूरन राणा ने प्लाट पर नाम और फोन नंबर लिखकर एक बोर्ड भी लगा दिया और साथ ही प्लाट में चहारदीवारी भी बनवा ली. लेकिन तब तक भी प्लाट का दाखिल-खारिज नहीं हो सका था. जब उन्होंने विक्रेता से दाखिल-खारिज करवाने की बात कही तो विक्रेता ने उन्हें विश्वास दिलाया कि जल्द ही दाखिल-खारिज करवा दिया जाएगा. लेकिन अब कुछ समय बाद पूरन राणा अपनी जमीन देखने गए तो उन्हें पता चला की कुछ समय से शीला डेनियल और विनिल डेनियल निवासी ग्रीनवैली, राजपुर रोड बैनामा लाकर प्लाट को अपना बता रहे हैं. बाद में जब उन्होने दाखिल खारिज के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि कमल सिंह धामी के नाम पर कोई जमीन है ही नहीं. बहरहाल पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.