उत्तराखंड देहरादूनHonorarium increase of anganwadi workers in uttarakhand

उत्तराखंड: 33 हजार आंगनबाड़ी वर्कर के लिए खुशखबरी, बढ़ाई गई सैलरी..जानिए कितनी बढ़ी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अब दिवाली से पहले आंगनबाड़ी वर्कर (anganwadi workers Honorarium uttarakhand) को खुशखबरी दे दी है। मानदेय बढ़ाया गया है।

Uttarakhand anganwadi workers mandey: Honorarium increase of anganwadi workers in uttarakhand
Image: Honorarium increase of anganwadi workers in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की 33 हजार से अधिक आंगनबाड़ी वर्कर (anganwadi workers Honorarium uttarakhand) के लिए एक अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर आगनबाड़ी कार्यकर्तीयों को रूपये 1800 व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों को रूपये 1500 तथा आगनबाड़ी सहायिकाओं को रूपये 1500 की मासिक मानदेय वृद्धि किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। सचिव महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास हरिचन्द्र सेमवाल ने निदेशक महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास को उक्तानुसार माह नवम्बर 2021 से मानदेय वृद्धि करते हुए भुगतान की कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। आपको हमने पहले ही बताया था कि सरकार इनका मानदेय दिवाली से पहले बढ़ाने जा रही है। आपको मालूम होगा कि पिछली कैबिनेट बैठक में इसके लिए सीएम को अधिकृत कर दिया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग से केदारनाथ 95 Km दौड़कर PM मोदी से मिलना चाहते हैं ऋषभ मिंगवाल, जानिए वजह
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अब दिवाली से पहले आंगनबाड़ी वर्कर को खुशखबरी दी है। प्रदेश में आंगनबाड़ी में मुख्य, सहायिका और मिनी वर्कर की संख्या 33 हजार से अधिक है। इसमें मुख्य वर्कर को साढ़े सात हजार रुपए का मानदेय मिलता है। जबकि सहायिका को 4750 और मिनी को 3700 रुपए का मानदेय प्रतिमाह मिलता है। अब आगनबाड़ी कार्यकर्तीयों (anganwadi workers Honorarium uttarakhand) को रूपये 1800 व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों को रूपये 1500 तथा आगनबाड़ी सहायिकाओं को रूपये 1500 की मासिक मानदेय वृद्धि किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। आंगनबाड़ी वर्कर लंबे समय से मानदेय बढ़ोत्तरी की मांग करती आ रही हैं, अब सरकार ने चुनावी साल में इस मांग को पूरा कर दिया है।