उत्तराखंड देहरादूनCase registered against 5 doctors of Dehradun Max Hospital

देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में गजब हाल है, कोरोना पॉजिटिव के इलाज के लिए वसूले 17 लाख

शिकायतकर्ता ने बताया कि अस्पताल (dehradun max hospital) ने उनकी मां के इलाज के लिए 17 लाख रुपये लिए। यही नहीं उन डॉक्टरों की विजिटिंग फीस भी वसूली गई, जिन्होंने उनकी मां का इलाज किया ही नहीं था।

dehradun max hospital 17 lakh: Case registered against 5 doctors of Dehradun Max Hospital
Image: Case registered against 5 doctors of Dehradun Max Hospital (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल सबके लिए मुसीबत लेकर आया। ऐसे वक्त में अस्पतालों की जिम्मेदारी बढ़ गई, लेकिन कुछ अस्पताल ऐसे थे जिन्होंने मुसीबत के मौके को मुनाफे का मौका बना लिया। मरीजों से निर्धारित फीस से अधिक पैसा वसूला। ऐसे ही एक मामले में देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल (dehradun max hospital) के चिकित्सा अधीक्षक और पांच डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि अस्पताल ने कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज के लिए निर्धारित से अधिक फीस ली। इस शिकायत पर एसएसपी और राजपुर थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। अब राजपुर थाने में इस मामले में मैक्स हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक और पांच डॉक्टरों डॉ. प्रीति शर्मा, डॉ. पुनीत त्यागी, डॉ. वैभव छाजर, डॉ. चंद्रकांत और डॉ. बिपेश उनियाल समेत अस्पताल के स्टाफ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: दिवाली शॉपिंग पर जाने से पहले पढ़िए ट्रैफिक प्लान..4 बाजारों में वाहनों की NO एंट्री
अस्पताल के खिलाफ देहरादून निवासी विशाल अग्रवाल ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि उनकी माता सावित्री देवी को कोरोना संक्रमण होने पर 23 अप्रैल 2021 को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। थोड़े दिनों बाद सावित्री देवी की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी, लेकिन इलाज में बरती गई लापरवाही के चलते सावित्री देवी का निधन हो गया। अस्पताल प्रबंधन (dehradun max hospital) ने उनसे इलाज के नाम पर 17 लाख रुपये वसूले, जो निर्धारित शुल्क से काफी अधिक है। यही नहीं उन डॉक्टरों की विजिटिंग फीस भी वसूल की गई जिन्होंने सावित्री देवी का इलाज ही नहीं किया था। पीड़ित ने इसे लेकर एसएसपी और राजपुर थाना पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब पुलिस महानिदेशक के आदेश पर इस मामले में मैक्स हॉस्पिटल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।