उत्तराखंड देहरादूनSamajwadi Party will contest on 70 seats in Uttarakhand assembly elections

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की एंट्री, 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान

सपा नेताओं ने कहा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party Uttarakhand assembly elections) का लक्ष्य यूपी और उत्तराखंड को सही दिशा में ले जाने का है।

Uttarakhand Assembly Elections Samajwadi Party: Samajwadi Party will contest on 70 seats in Uttarakhand assembly elections
Image: Samajwadi Party will contest on 70 seats in Uttarakhand assembly elections (Source: Social Media)

देहरादून: यूपी में मुख्य विपक्षी दल की भूमिका निभा रही समाजवादी पार्टी की नजर अब उत्तराखंड पर Samajwadi Party Uttarakhand assembly elections है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी ने उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में उत्तराखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई। बैठक में समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा। साथ ही कहा कि उनकी पार्टी सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सपा नेता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और अन्य नेताओं ने उत्तराखंड में विकास का झूठ फैलाया। उत्तराखंड की समस्या राजनैतिक अस्थिरता के कारण विकराल होती जा रही है। जिस उद्देश्य के साथ उत्तराखंड राज्य का निर्माण हुआ, वह आगे नहीं बढ़ सका। समाजवादी पार्टी का लक्ष्य यूपी और उत्तराखंड को सही दिशा में ले जाने का है। उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी ही राजनैतिक विकल्प है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: मोदी-शाह फिर आने वाले हैं उत्तराखंड, जानिए अब क्या है प्लान
सपा नेता राजेंद्र चौधरी बोले कि प्रदेश में अब तक पलायन और बेरोजगारी की समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। लोगों के पास काम नहीं है। नौजवानों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। सत्ताधारी सरकारों की किसान विरोधी नीतियों से अन्नदाता परेशान हैं। समाजवादी पार्टी राज्य हित से जुड़े मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में जिस तरह उत्तर प्रदेश में समृद्धि एवं खुशहाली की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य हुए थे, उसी प्रकार उत्तराखंड में भी शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन एवं पर्यटन की बेहतरी को प्राथमिकता दिलाने का कार्य होगा। बीजेपी ने जनता की आवाज को दबाया है, बीजेपी लोकतांत्रिक और संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का दुष्चक्र रच रही है। समाजवादी पार्टी की ईमानदार कोशिश रहेगी कि लोकतंत्र मजबूत रहे और उत्तराखंड में विकास एवं खुशहाली का रास्ता मजबूत बने। कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी Samajwadi Party Uttarakhand assembly elections की नीतियों, विचार और कार्यक्रमों पर आधारित एक वीडियो फिल्म जारी की गई।