उत्तराखंड देहरादूनUKSSSC Employment News Recruitment in 5 government departments of Uttarakhand

उत्तराखंड के 5 सरकारी विभागों में निकली भर्तियां, आयु में 1 साल की छूट..फीस भी माफ

उत्तराखंड में पांच सरकारी विभागों (UKSSSC Employment News) में 157 रिक्त पदों पर नौकरी का मौका दिया जा रहा है। अभ्यर्थी 25 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

UKSSSC Employment News Uttarakhand: UKSSSC Employment News Recruitment in 5 government departments of Uttarakhand
Image: UKSSSC Employment News Recruitment in 5 government departments of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर (UKSSSC Employment News) है। अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल उत्तराखंड में 5 सरकारी विभागों में 157 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आयोग की बेवसाइट www.sssc.uk.in पर जाकर अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आपको ये भी बताते चलें कि उत्तराखंड सरकार ने इसी महीने 4 अन्य सरकारी विभागों में समूह ग के खाली पड़े 423 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ की थी।

इन विभागों में मांगे गए हैं आवेदन

अब सवाल ये है कि किस विभाग में कितने पद खाली हैं। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने मीडिया को खास बातें बताई हैं। उनके मुताबिक कर्मशाला अनुदेशक इलेक्ट्रोनिक्स व कर्मशाला अनुदेशक विद्युत के 16, प्राविधिक शिक्षा विभाग में कर्मशाला अनुदेशक के 109 पद, उत्तराखंड प्रशासन अकादमी में लाइनमेन का 1, जनजाति कल्याण विभाग में 15 पद, लघु सिंचाई विभाग सहायक बोरिंग टेक्नीशियन 13 और उरेड़ा में तकनीकी सहायक के 3 पदों पर अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रोजगार समाचार: उत्तराखंड पर्यटन विभाग में होने वाली है भर्ती, भरे जाएंगे खाली पद

Age Relaxation

एक और राहत की बात है कोरोना संक्रमण काल की वजह से अधिकतम आयु वर्ग में 1 वर्ष की छूट दी गई है। इसके लिए आपको आयोग की वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन पत्र भरने से पहले आपको अपना वन टाइम रजिस्ट्रेशन यानी OTR भरना अनिवार्य है। इसके बाद ही अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं।

UKSSSC Exam Fee Relaxation

सरकार की ओर से फीस माफ कर दी गई है। आवेदन करने वाले सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को फीस नहीं भरनी होगी। शैक्षणिक योग्यता संबंधी संपूर्ण जानकारी आयोग की वेबसाइट (UKSSSC Employment News) पर उपलब्ध है। आपको बता दें कि आपको www.sssc.uk.in पर जाकर आवेदन करना है। इच्छुक अभ्यर्थी 25 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने में किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर टोल फ्री नंबर 9520991172 पर संपर्क करें। इसके अलावा आप 9520991174 पर भी व्हॉट्सऐप कर सकते हैं।