उत्तराखंड हल्द्वानीCM Pushkar Singh Dhami made 5 announcements in Haldwani

हल्द्वानी से CM धामी ने की 5 बड़ी घोषणाएं, 2 मिनट में पढ़ लीजिए

मुख्यमंत्री धामी मिनी (CM Pushkar Singh Dhami) स्टेडियम हल्द्वानी पहुचे जहां पर उन्होने 5 बड़ी घोषणाएं की-

Haldwani Pushkar Singh Dhami: CM Pushkar Singh Dhami made 5 announcements in Haldwani
Image: CM Pushkar Singh Dhami made 5 announcements in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: 1- मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में मुख्यमंत्री धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने राज्य खाद्य योजना के अन्तर्गत आवंटित होने वाले खाद्यान पर प्रदेश के राशन विक्रेताओं का लाभांश 18 रूपये से बढाकर 50 रुपये प्रति कुन्तल करने की घोषणा की।
2- इसी तरह राज्य कर्मचारियों की भांति निगम कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी उनके बोर्ड के अनुमोदन के उपरान्त 17 से 28 प्रतिशत करने की घोषणा की।
3- मिशन ब्लैकटाप के अन्तर्गत प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए मिशन मोड मे कार्य करेगी इसी को ध्यान में रखते हुए इस मिशन की घोषणा की।
4- हल्द्वानी में आईटी अकादमी प्रारम्भ करने की घोषणा की जिसकी स्थापना उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय मे होगी
5- साथ ही मिनी स्टेडियम हल्द्वानी मे दर्शक दीर्घा में टीन शेड लगाने व बलूटी गांव सड़क मार्ग स्व0 पं नारायण दत्त तिवारी के नाम रखने की घोषणा की।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चुनाव मैदान में स्टार प्रचारकों की फौज उतारेगी BJP, जानिए कौन-कौन आ रहा है

  • राज्य स्थापना दिवस की बधाई

    CM Pushkar Singh Dhami made 5 announcements in Haldwani
    1/ 2

    मिनी स्टेडियम मे संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री धामी ने सभी को राज्य स्थापना की बधाई देते हुये उत्तराखण्ड राज्य निर्माण के सभी अमर शहीदों व आन्दोलकारियों को जिन्होने प्रदेश के लिए सर्वोच्च बलिदान किया उन्हे नमन किया। उन्होंने ने कहा कि हमारा राज्य अतुलनीय प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर है वहीं दूसरी ओर प्राकृतिक आपदायें भी समय-समय पर हमारी परीक्षायें लेती रहती है।

  • आपदा में जान गंवाने वालों के लिए संवेदना

    CM Pushkar Singh Dhami made 5 announcements in Haldwani
    2/ 2

    पिछले दिनों अतिवृष्टि के कारण आयी आपदा एक इसका उदाहरण है। जिसमें कई लोगों ने जान गवाई जो अत्यन्त दुखद है। सीएम धामी (CM Pushkar Singh Dhami) दैवीय आपदा मे मृतकों के प्रति अपनी संवेदनायें व्यक्त करते हुये कहा कि मै ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सम्बन्धित परिवारों को इस असहनीय दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे। उन्होने आपदा के समय आगे रहकर लोगों की मदद करने के लिए पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, सेना, जिला प्रशासन, स्वयं सेवकों आदि सभी की सराहना की।