उत्तराखंड देहरादूनUKPSC Exam Paper Leak suspected

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए बुरी खबर, UKPSC परीक्षा का पेपर लीक होने का शक

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC Exam Paper Leak) की ओर से आयोजित की जा रही सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) की परीक्षा में बड़े फर्जीवाड़े का अंदेशा है।

Uttarakhand Public Service Commission Exam Paper Leak: UKPSC Exam Paper Leak suspected
Image: UKPSC Exam Paper Leak suspected (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में परीक्षा हो या न हो लेकिन परीक्षा से पहले और परीक्षा के बाद हंगामा मचना तय रहता है। कभी पेपर लीक (UKPSC Exam Paper Leak) , कभी कोर्ट का आदेश, कभी फर्जीवाड़ा तो कभी अभ्यर्थियों का ही हंगामा सारे किए कराए का गुड़ गोबर कर देता है। इसमें पिसता कौन है? पिसता है वो बेरोजगार युवा, जो कई सालों से एक अदद नौकरी की तलाश में अपने दिन रात एक कर रहा है। जरा सोचिए उस बेरोजगार के सपनों पर कैसा कुठाराघात होता होगा। अब उत्तराखंड में एक और परीक्षा संदेह के घेरे में आ गई है। इस बार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की जा रही सहायक अभियोजन अधिकारी यानी APO की परीक्षा में बड़े फर्जीवाड़े का शक है। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक कुछ अभ्यर्थियों को वाट्सएप पर पेपर लीक के संदेश मिले हैं। खबर के मुताबिक संदेश भेजने वाले ने बताया कि उसके पास परीक्षा के पेपर हैं। इसके अलावा इसमें पेपर प्राप्त करने के लिए एक लिंक भी दिया जा रहा है। अब तक ये संदेश कितने अभ्यर्थियों को भेजा गया? इस बात का अभी तक पता नहीं चला है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गुड न्यूज: उत्तराखंड में जल्द होगी 1200 गेस्ट टीचर की भर्ती, सैलरी बढ़ाने का भी ऐलान
खबर है कि कुछ अभ्यर्थियों ने इस संबंध में आयोग में शिकायत की है। फिलहाल आयोग मामले की जांच की बात कह रहा है। उधर एसटीएफ को इस बात की शिकायत मिली, तो जांच शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियोजन अधिकारी के लिए 63 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की थी। इसकी प्रारंभिक परीक्षा 21 नवंबर को होनी है। अब इस परीक्षा से पहले ही सवाल उठने शुरू हो गए हैं। खबर है कि पिछले दिनों कुछ अभ्यर्थियों को वॉट्सएप पर अलग-अलग नंबर से संदेश मिल रहे हैं। इन संदेशों में पेपर लीक की बात कही जा रही है। मैसेज में यहां तक कहा जा रहा है कि परीक्षा से 3 दिन पहले पेपर उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसकी एवज में 30 हजार रुपये की मांग की जा रही है। पेपर (UKPSC Exam Paper Leak) लेने के लिए जो लिंक दिया गया है, इसे लेकर साइबर क्राइम का भी अंदेशा लगाया जा रहा है। एसटीएफ मामले की जांच कर रही है। अभ्यर्थियों से भी अपील है कि वह किसी तरह के झांसे में न आएं।