उत्तराखंड देहरादूनLatest survey on uttarakhand assembly election 2022

उत्तराखंड चुनाव में इस बार बनेगी किसकी सरकार? जानिए क्या कहता है लेटेस्ट सर्वे

एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर उत्तराखंड में चुनाव (uttarakhand assembly election Latest survey) को लेकर एक सर्वे कराया।

Uttarakhand vidhansabha election Latest survey: Latest survey on uttarakhand assembly election 2022
Image: Latest survey on uttarakhand assembly election 2022 (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड चुनाव एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर उत्तराखंड में चुनाव (uttarakhand assembly election Latest survey) को लेकर एक सर्वे कराया। चुनाव करीब आते ही सियासी पारा चढ़ने लगा है। प्रदेश में रैलियों का दौर चल पड़ा है। बीजेपी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है तो वहीं पिछले दिनों कांग्रेस ने शंखनाद रैली के माध्यम से जनता के दिल में जगह बनाने की कोशिश की। सत्ताधारी पार्टी को खूब कोसा भी। इस तरह राज्य में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बीजेपी से लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से लेकर एसपी और बीएसपी तक सभी ने चुनावी संग्राम में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। क्षेत्रीय पार्टियां भी चुनावी तैयारियों में जुटी हैं। राज्य में चल रहे चुनाव प्रचार के बीच एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर उत्तराखंड में चुनाव को लेकर एक सर्वे कराया। इसके जरिए जानने की कोशिश की गई कि राज्य में किस पार्टी की दोबारा वापसी हो रही है और किस को सत्ता से बाहर होना पड़ेगा। सर्वे के नतीजे क्या कहते हैं यह भी बताते हैं।
यह भी पढ़ें - उधर ‘ईगास’ की छुट्टी पर हरदा बोले- उस दिन तो संडे है..इधर CM धामी ने खेला मास्टरस्ट्रोक

  • Uttarakhand Elections: किस पार्टी को कितने प्रतिशत वोट?

    Latest survey on uttarakhand assembly election 2022
    1/ 4

    उत्तराखंड में 70 विधानसभा सीटें हैं। सर्वे कहता है कि इस बार कांग्रेस को 36 फीसद वोट मिल सकते हैं जबकि बीजेपी बढ़त कायम रखते हुए 41 प्रतिशत वोट हासिल कर सकती है। आम आदमी पार्टी इस बार के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए बड़ी चुनौती साबित होने वाली है। सर्वे रिपोर्ट का कहना है कि आम आदमी पार्टी प्रदेश में 12 प्रतिशत वोट हासिल करेगी। जबकि 11 प्रतिशत वोट अन्य दलों के खाते में जा सकते हैं।

  • Uttarakhand Elections: किस पार्टी को कितनी सीट?

    Latest survey on uttarakhand assembly election 2022
    2/ 4

    किसे कितनी सीटें मिल सकती हैं, ये भी बताते हैं। बीजेपी एक बार फिर 36 से 40 सीटें हासिल कर सकती है। जबकि कांग्रेस को 30 से 34 सीटें मिलने का अनुमान है। आम आदमी पार्टी 0 से 2 सीटें हासिल कर सकती है, जबकि एक सीट अन्य के खाते में जा सकती है।

  • Uttarakhand Elections: सत्ताधारी को कड़ी टक्कर

    Latest survey on uttarakhand assembly election 2022
    3/ 4

    इस तरह सर्वे की मानें तो बीजेपी एक बार फिर उत्तराखंड की सत्ता पर काबिज हो सकती है, लेकिन उसे कांग्रेस से तगड़ी चुनौती भी मिलेगी।

  • Uttarakhand Elections: रोमांचक होगा चुनाव

    Latest survey on uttarakhand assembly election 2022
    4/ 4

    कुल मिलाकर कहें तो इस बार उत्तराखंड का विधानसभा चुनाव एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर उत्तराखंड में चुनाव (uttarakhand assembly election Latest survey) को लेकर एक सर्वे कराया। उत्तराखंड चुनाव बेहद रोचक होने जा रहा है, सर्वे की रिपोर्ट तो यही कहती है।