उत्तराखंड देहरादूनStrict action of Dehradun District Magistrate IAS Rajesh Kumar

देहरादून जिलाधिकारी की कड़ी कार्रवाई..ड्यूटी से गायब मिले कर्मचारी, रोका गया मानदेय

डीएम (Dehradun DM IAS Rajesh Kumar) ने कहा कि भविष्य में अगर कोई कर्मचारी इस तरह की लापरवाही करता पाया गया तो उसके खिलाफ वेतन रोकने के साथ ही सेवा समाप्त करने संबंधी कार्रवाई की जाएगी।

Dehradun District Magistrate IAS Rajesh Kumar: Strict action of Dehradun District Magistrate IAS Rajesh Kumar
Image: Strict action of Dehradun District Magistrate IAS Rajesh Kumar (Source: Social Media)

देहरादून: विधानसभा चुनाव करीब है। राजनीतिक पार्टियों के साथ ही चुनाव आयोग भी चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है। बीएलओ और अन्य सरकारी कर्मचारियों को मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन कुछ कर्मचारी अपने काम की गंभीरता को समझ नहीं रहे। देहरादून (Dehradun DM IAS Rajesh Kumar) में ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ डीएम आर राजेश कुमार ने कड़ा एक्शन लिया है। बीते दिन उन्होंने क्षेत्र के मतदाता बूथों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और बीएलओ बूथ से नदारद मिले। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है। डीएम के निर्देश पर ड्यूटी से गायब रहने वाले कर्मचारियों का वेतन रोक दिया गया है। बूथों के निरीक्षण के दौरान तीन बूथों पर आंगनबाड़ी वर्कर्स और बीएलओ के अनुपस्थित पाए जाने पर कार्रवाई की गई है। चारों कर्मचारियों का नवंबर महीने का वेतनरोकने का आदेश जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद के घर तोड़फोड़, आगजनी और पथराव..देखिए वीडियो
बीते दिन जिलाधिकारी ने हर्रावाला, नालापानी और तरलागांव के आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नीता मठवाल, संगीता राणा और रेखा रावत के अलावा बीएलओ लक्ष्मी देवी बूथ से अनुपस्थित पाई गईं। डीएम ने कहा कि इस संबंध में पूर्व में भी निर्देश दिये गये थे कि संबंधित बीएलओ बूथ पर ही रहेगी। इसके अतिरिक्त अपने क्षेत्र के 18 वर्ष से अधिक आयु के समस्त व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने की पूरी जिम्मेदारी उनकी होगी। इसके बावजूद आदेशों की अवहेलना की गई। काम में लापरवाही मिलने पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री, बीएलओ नीता मठवाल, संगीता राणा एवं रेखा रावत का नवंबर माह का वेतनरोकने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम (Dehradun DM IAS Rajesh Kumar) ने कहा कि भविष्य में अगर कोई कर्मचारी इस तरह की लापरवाही करता पाया गया तो उसके खिलाफ वेतन रोकने के साथ ही सेवा समाप्त करने संबंधी कार्रवाई की जाएगी।