उत्तराखंड रुद्रपुरrudrapur transit camp thakurnagar cylinder burst kedar singh died

उत्तराखंड: घर में ब्लास्ट हुआ सिलेंडर, पिता और मासूम बेटे की मौत..सदमें से मां की हालत गंभीर

हादसे में जान गंवाने वाला शख्स (rudrapur transit camp cylinder burst) मजदूरी करता था। पति और मासूम बेटे की मौत के बाद मृतक की पत्नी गहरे सदमे में है।

rudrapur transit camp thakurnagar cylinder cracked: rudrapur transit camp thakurnagar cylinder burst kedar singh died
Image: rudrapur transit camp thakurnagar cylinder burst kedar singh died (Source: Social Media)

रुद्रपुर: सावधानी न बरती जाए तो घर में रखा सिलेंडर किसी विस्फोटक से कम नहीं है। सिलेंडर से होने वाली लीकेज को हल्के में न लें, यह लापरवाही बड़े हादसे का सबब बन सकती हैं। ऊधमसिंहनगर में भी यही हुआ। यहां रुद्रपुर स्थित ट्रांजिट कैंप (rudrapur transit camp cylinder burst) में देर रात सिलेंडर फटने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। हादसे में जान गंवाने वाला शख्स मजदूरी करता था। पति और मासूम बेटे की मौत के बाद मृतक की पत्नी गहरे सदमे में है। लोगों का कहना है कि युवक कल ही नया गैस सिलेंडर लाया था। वह सिलेंडर में पाइप जोड़ रहा था। इस दौरान वो आग की चपेट में आ गया। 30 साल का केदार सिंह अपनी पत्नी और 2 साल के पुत्र के साथ ट्रांजिट कैंप, ठाकुरनगर में रहता था। वो मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहा था। सोमवार रात दस बजे केदार की पत्नी घर में खाना बना रही थी। केदार और वंश घर के भीतर ही थे। इस बीच केदार की पत्नी घर के बाहर किसी काम से गई। उसके जाते ही घर के भीतर अचानक गैस सिलेंडर फट गया।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: करंट लगने से ऊर्जा निगम के कर्मचारी की मौत, दो बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

  • पिता पुत्र की मौत

    rudrapur transit camp thakurnagar cylinder burst kedar singh died
    1/ 2

    घर में आग लग गई। जिससे वहां मौजूद केदार और वंश गंभीर रूप से झुलस गए। बाहर मौजूद पत्नी ने घर में आग लगी देखी तो उसके होश उड़ गए। महिला की चीख-पुकार सुनकर मौके पर लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। वंश और केदार को किसी तरह घर से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन अफसोस कि दोनों ही बच नहीं सके।

  • मां की हालत गंभीर

    rudrapur transit camp thakurnagar cylinder burst kedar singh died
    2/ 2

    अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। हादसे में जान गंवाने वाला केदार मूलरूप से जगदीशपुर, थाना जहानाबाद, पीलीभीत का रहने वाला था। वो चार-पांच महीने पहले ही रुद्रपुर आया था। यहां वो परिवार के भरण-पोषण के लिए सिडकुल (rudrapur transit camp cylinder burst) की एक कंपनी में काम करता था। घटना के बाद केदार की पत्नी भी बदहवास है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।