उत्तराखंड देहरादूनUKSSSC latest taken out recruitments in different departments news

उत्तराखंड: UKSSSC में निकली भर्तियां,10वीं-12वीं पास युवा भी करें आवेदन..25 नवंबर लास्ट डेट

भर्ती की सबसे खास बात यह है कि इसमें हाईस्कूल और इंटर पास (UKSSSC Latest Recruitment News) युवा हिस्सा ले सकते हैं। आवेदन के लिए किसी तरह का शुल्क भी नहीं देना होगा।

UKSSSC Latest Recruitment News: UKSSSC latest taken out recruitments in different departments news
Image: UKSSSC latest taken out recruitments in different departments news (Source: Social Media)

देहरादून: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। यूकेएसएसएससी (UKSSSC Latest Recruitment News) ने ग्रुप-सी कैटेगरी भर्ती के तहत कुल 157 पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के माध्यम से विभिन्न विभागों में इंस्ट्रक्टर, टेक्नीशियन, लाइनमैन और टेक्निकल असिस्टेंट सहित कई पद भरे जाएंगे। भर्ती की सबसे खास बात यह है कि इसमें हाईस्कूल और इंटर पास युवा हिस्सा ले सकते हैं। आईटीआई पास युवाओं के पास भी सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका है। यह भर्ती विभिन्न सरकारी विभागों में होगी। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू हो गई है। जो युवा सरकारी नौकरी हासिल करना चाहते हैं, वह 25 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन यूकेएसएसएससी की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन करना है। इसके अलावा एक और जरूरी बात नोट कर लें। आवेदन के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं की उम्मीदों को झटका, कांस्टेबल भर्ती को लेकर आया बड़ा अपडेट

  • UKSSSC Latest Recruitment News

    UKSSSC latest taken out recruitments in different departments news
    1/ 2

    उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने फैसला किया है कि एक अक्टूबर या उसके बाद जारी हुए भर्ती विज्ञापनों में उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। यह स्कीम 31 मार्च 2022 तक जारी रहेगी। नोटिस के अनुसार यूकेएसएसएससी ग्रुप सी भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। यह परीक्षा ऑफलाइन होगी। लिखित परीक्षा में सामान्य व ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 45 फीसदी और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 35 फीसदी अंक हासिल करना जरूरी है।

  • UKSSSC ने दी जानकारी

    UKSSSC latest taken out recruitments in different departments news
    2/ 2

    दो घंटे की भर्ती परीक्षा में 100 अंकों का पेपर होगा। शैक्षिक योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए यूकेएसएसएससी का भर्ती विज्ञापन देख सकते हैं। इसके लिए https://sssc.uk.gov.in/ पर विजिट करें। आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है, इसलिए अगर आप आवेदन नहीं कर पाए हैं तो आज ही आवेदन करें। सरकारी नौकरी हासिल करने के मौके को हाथ से जाने न दें।