उत्तराखंड ऋषिकेशLeopard came in front of Anurag while taking selfie in Rishikesh

उत्तराखंड: सेल्फी लेते वक्त आया गुलदार, नदी में कूदा युवक..2 दिन तक जंगल में भूखा प्यासा रहा

युवक दो दिन तक जंगल में भूखा प्यासा (Rishikesh Selfie Leopard) रहा और पेड़ पर अपनी रात गुजारी, बेहद मुश्किल से युवक की जान बच पाई

Rishikesh Selfie Leopard: Leopard came in front of Anurag while taking selfie in Rishikesh
Image: Leopard came in front of Anurag while taking selfie in Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: सेल्फी लेना किसको नहीं पसंद ... मगर सेल्फी लेने का यही जुनून ऋषिकेश (Rishikesh Selfie Leopard) में एक युवक को भारी पड़ गया। दरअसल उत्तर प्रदेश के बिजनौर का निवासी सेल्फी लेने के चक्कर में जंगलों में बुरी तरह फंस गया। बता दें कि जब युवक सेल्फी ले रहा था उसी समय गुलदार उसके सामने आ धमका। उसके बाद युवक को अपनी जान बचाने के लिए जंगल में 2 दिन भूखा रहना पड़ा और पेड़ पर अपने दिन काटने पड़े। युवक की बेहद मुश्किल से जान बच पाई। दरअसल युवक ऋषिकेश से चीला होते हुए अपने घर बिजनौर वापस आ रहा था। इसी बीच वह जंगल में सेल्फी लेने के लिए रुक गया। जब युवक सेल्फी ले रहा था उसी समय गुलदार वहां पर आ गया जिसके बाद युवक ने जान बचाने के लिए गंगा में कूद मार दी और वह एक लक्कड़ के सहारे किनारे पहुंचा। युवक दो दिनों तक गंगा के मुख्यधारा के बीच फंसा रहा। बीते शनिवार को युवक को सप्त ऋषि पुलिस चौकी प्रभारी ने जल पुलिस की मदद से रेस्क्यू किया। बता दें कि युवक की पहचान बिजनौर के निवासी अनुराग के रूप में हुई है जो कि ऋषिकेश में गुब्बारों के डेकोरेशन का काम करता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में दिल्ली जैसा सख्त नियम, 15 साल पुराने डीजल वाहन होंगे OUT
बीते बृहस्पतिवार को अनुराग अपने घर बिजनौर, ऋषिकेश से चीला के रास्ते से जा रहा था। चीला में पहुंचने पर युवक सेल्फी ले रहा था। इस बीच वहां गुलदार आ धमका। जिसके बाद अनुराग के होश उड़ गए। हमले से बचने के लिए अनुराग गंगा में कूद गया और उसका मोबाइल भी पानी में गिर गया। वह दो दिन तक गंगा की मुख्य धारा और नीलगंगा के बीच शदाणी घाट के पास भूखा प्यासा रहा। डर के मारे उसने अपनी रात पेड़ के ऊपर गुजारी। युवक ने बताया कि शनिवार को उसने पिट्ठु बैग में रखी माचिस को सुखाया और लकड़ियां एकत्रित कर आग जलाई। धुआं उठता देखकर घाट पर घूम रहे कुछ लोगों ने सप्तऋषि पुलिस चौकी प्रभारी प्रवीन रावत को इस बात की सूचना दी। सूचना मिलते ही प्रवीण रावत अपनी टीम के साथ शदाणी घाट पर पहुंचे और जलपुलिस के माध्यम से गंगा की मुख्य धारा को पार कर नीलधारा की तरफ पहुंचे। इसके बाद उन्होंने युवक का रेस्क्यू किया। युवक ने पुलिस को बताया क‌ि गुलदार से जान बचाने के चक्कर में वह गंगा में कूद गया। उसका फोन भी वहीं गिर गया। वह दो दिनों से जंगल में फंसा हुआ था। रात के समय पेड़ पर रहकर किसी तरह से उसने जंगली जानवरों (Rishikesh Selfie Leopard) से अपनी जान बचाई।