उत्तराखंड देहरादूनPreparation to collect toll fee on Delhi-Meerut Expressway

उत्तराखंड से दिल्ली आने-जाने वाले ध्यान दें, इस एक्सप्रेस-वे में शुरू होने वाला है टोल

अब तक इस एक्सप्रेस-वे (Delhi-Meerut Expressway Toll Fee) पर टोल नहीं लिया जा रहा था। अब इस एक्सप्रेसवे पर बिना टोल दिए सफर करने का सिलसिला थमने जा रहा है।

Dehradun-Delhi-Meerut Expressway: Preparation to collect toll fee on Delhi-Meerut Expressway
Image: Preparation to collect toll fee on Delhi-Meerut Expressway (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप उत्तराखंड से दिल्ली का सफर कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। आप में से अधिकतर लोग देहरादून से देवबंद होते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से दिल्ली (Delhi-Meerut Expressway Toll Fee) तक का सफर तय करते होंगे। इसके अलावा कुमाऊं से आने वाले लोग भी दिल्ली पहुंचने के लिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल करते हैं। आप ये बात भी जानते ही होंगे कि जबसे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे बना है, तबसे इस रूट से दिल्ली-देहरादून के लिए हर काफी लोग सफर करते हैं। अब तक इस एक्सप्रेस-वे पर टोल नहीं लिया जा रहा था। अब इस एक्सप्रेसवे पर बिना टोल दिए सफर करने का सिलसिला थमने जा रहा है। जी हां नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी NHAI अगले महीने से एक्सप्रेसवे पर टोल लगाने की तैयारी में है। NHAI ने सड़क परिवहन मंत्रालय से प्रोजेक्ट का बाकी बचा हुआ काम जल्द से जल्द पूरा करने को कहा है।
यह भी पढ़ें - गढ़वाल के देवसारी में पहली बार पहुंची बस, लोगों ने मनाया उत्सव..गांव में बांटी मिठाईयां

  • Delhi-Meerut Expressway Toll जल्द होगा शुरू

    Preparation to collect toll fee on Delhi-Meerut Expressway
    1/ 2

    माना जा रहा है कि दिसंबर में प्रधानमंत्री द्वारा इस प्रोजेक्ट का लोकार्पण कराए जाने की तैयारी है। ऐसे में विधिवत तौर पर प्रोजेक्ट देशवासियों को समर्पित कर दिया जाएगा। ठीक उसके बाद इस एक्सप्रेस-वे पर टोल लगाने का रास्ता भी साफ हो जाएगा।

  • Delhi-Meerut Expressway की खास बात

    Preparation to collect toll fee on Delhi-Meerut Expressway
    2/ 2

    आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे को चार चरणों में तैयार किया गया है। तीन चरणों पर अभी कोई टोल नहीं लिया जा रहा है। अब इस एक्सप्रेस-वे पर भी टोल लगाने की तैयारी है।