गढ़वाल के देवसारी में पहली बार पहुंची बस, लोगों ने मनाया उत्सव..गांव में बांटी मिठाईयां (Bus arrived for the first time in Devsari village of Chamoli district)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Bus arrived for the first time in Devsari village of Chamoli district

गढ़वाल के देवसारी में पहली बार पहुंची बस, लोगों ने मनाया उत्सव..गांव में बांटी मिठाईयां

ऐसा लग रहा है मानों गांव (Chamol Devsari Village Bus) में कोई त्योहार हो। खैर यह बात त्योहार से कम नहीं। आखिर इस गांव में पहली बार बस पहुंची है।

उत्तराखंड के चमोली जिले के दीवाल विकासखंड के नजदीकी गांव देवसारी (Chamol Devsari Village Bus) में इस समय उत्सव जैसा माहौल है और ग्रामीण बेहद खुश हैं। ऐसा लग रहा है मानों गांव में कोई त्योहार हो। खैर यह बात त्योहार से कम नहीं। आखिर इस गांव में आजादी के बाद पहली बार बस पहुंची है। राज्य स्थापना के बाद से अब तक इस गांव तक बस नहीं पहुंच पाई थी और अब जब 21 साल के बाद आखिरकार गांव में बस पहुंची है तो ग्रामीणों के बीच में खुशी का माहौल पसर गया है और गांव में उत्सव मनाया जा रहा है। बस के गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने बस का स्वागत किया और एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। बता दे कि नंदकेश्वरी ग्वालदम मोटर मार्ग के सरकोट के बैंड से 9 किलोमीटर मोटर सड़क का निर्माण आखिरकार पूरा हो चुका है और 21 साल के बाद इस नवनिर्मित सड़क पर बीते रविवार को बस का ट्रायल किया गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: न्याय की देवी के मंदिर में कंडाली पर बैठकर धरना, बंगापानी का मनोज मांगे इंसाफ!
जब बस जूनियर हाई स्कूल देवसारी पहुंची तो ग्रामीणों ने खूब उत्सव मनाया और एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं। बता दे कि यहां के ग्रामीण तीन दशक से सड़क की मांग करते आ रहे थे और पिछले साल सितंबर में देवसारी गांव के लिए सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ और इस सड़क निर्माण कार्य का प्रथम चरण पूरा हो चुका है। बीते रविवार की दोपहर को विभाग ने इस सड़क पर बस चलाई। समस्त ग्रामीणों ने शंख ध्वनि के साथ बस का स्वागत किया।गांव के लोग बस को देखकर बेहद प्रसन्न हो गए और उन्होंने एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं। राज्य आंदोलनकारी हरेंद्र सिंह बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य रमेश राम, पीएमजीएसवाई के अवर अभियंता नवीन जोशी ने बस को हरी झंडी दिखाकर गांव (Chamol Devsari Village Bus) के लिए रवाना किया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top