..तो गैरसैंण से CM धामी करेंगे बड़ा ऐलान, पलट जाएगा पूर्व CM त्रिवेन्द्र का बड़ा फैसला ! (Devasthanam Board may be dissolved in Uttarakhand)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Devasthanam Board may be dissolved in Uttarakhand

..तो गैरसैंण से CM धामी करेंगे बड़ा ऐलान, पलट जाएगा पूर्व CM त्रिवेन्द्र का बड़ा फैसला !

पुरोहितों के विरोध के सामने नरम पड़ी धामी सरकार, रद्द हो सकता है देवस्थानम बोर्ड (Uttarakhand Devasthanam Board Bhang News)

देहरादून: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। माना जा रहा है कि गैरसैंण में होने वाले शीतकालीन सत्र में सीएम पुष्कर सिंह धामी पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र का बड़ा फैसला पलट सकते हैं। जी हां गैंरसैंण में देवस्थानम् बोर्ड (Uttarakhand Devasthanam Board Bhang News) को भंग करने का ऐलान हो सकता है। सरकार ने आखिरकार देवस्थानम बोर्ड को वापस लेने का मन बना ही लिया है। इसको लेकर लंबे समय से विरोध हो रहा था।बीते बुधवार शाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस संबंध में स्पष्ट संकेत दे दिए हैं। दरअसल चारधाम के पुरोहित और हकहकूकधारी लंबे समय से देवस्थानम बोर्ड का विरोध कर रहे थे। उनका कहना था कि देवस्थानम बोर्ड चार धाम में दखलंदाजी करना चाह रहा था। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार ने इस बोर्ड का गठन किया था। लंबे समय से सभी धामों में इस बोर्ड को वापस लेने की बात कही जा रही थी। इसी बीच मदन कौशिक ने बोर्ड को वापस लेने के संकेत दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जल्द ही सरकार देवस्थानम बोर्ड को लेकर बड़ा ऐलान करने वाली है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भावनाओं के अनुरुप ही देवस्थानम बोर्ड पर फैसला लेगी। आगे पढ़िए
यह भी पढ़ें - CM धामी और CM योगी की मुलाकात रंग लाई, उत्तराखंड को वापस मिलेंगी 24 नहरें

गैरसैंण से होगा बड़ा ऐलान!

Devasthanam Board may be dissolved in Uttarakhand
1 / 2

माना जा रहा है कि आगामी शीतकालीन सत्र में गैरसैंण से सीएम पुष्कर सिंह धामी पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र के इस फैसले को पलट सकते हैं। दरअसल चुनावों के नजदीक आते ही देवस्थानम बोर्ड को लेकर अब धामी सरकार नरम पड़ती दिखाई दे रही है। सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे तीर्थ पुरोहितों के आक्रोश के आगे धामी सरकार नरम पड़ गई है और जल्द ही देवस्थानम बोर्ड पर बड़ा फैसला ले सकती है। माना जा रहा है कि यह फैसला देवस्थानम बोर्ड को रद्द करने का हो सकता है।

भंग होगा देवस्थानम् बोर्ड?

Devasthanam Board may be dissolved in Uttarakhand
2 / 2

बताया जा रहा है कि सरकार देवस्थानम एक्ट को वापस ले सकती है। इसका ऐलान अगले एक-दो दिन में हो सकता है। भाजपा की सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की अगुवाई में प्रदेश के चारों धाम के साथ-साथ पहाड़ के 51 अन्य मंदिरों को सम्मिलित करते हुए देवस्थानम बोर्ड (Uttarakhand Devasthanam Board Bhang News) बनाया गया था। जिसके बनने के बाद से ही लगातार इसका विरोध हो रहा है। लगातार तीर्थ पुरोहितों के विरोध के चलते अब उत्तराखंड सरकार ने देवस्थान में एक्ट को वापस लेने का मन बना लिया है। इसको लेकर कभी भी ऐलान हो सकता है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top