उत्तराखंड उधमसिंह नगरTwo arrested in Udham Singh Nagar Vishal murder case

उत्तराखंड: बदनामी के डर से दोस्तों ने किया दोस्त का कत्ल, धड़ से अलग कर दिया सिर

उधमसिंह नगर पुलिस ने विशाल हत्याकांड का खुलासा करते हुए विशाल हत्या के मामले में उसके दो दोस्तों संदीप और सचिन उर्फ नन्नू को गिरफ्तार किया है.

Udham Singh Nagar Vishal Murder: Two arrested in Udham Singh Nagar Vishal murder case
Image: Two arrested in Udham Singh Nagar Vishal murder case (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कल राज्यसमीक्षा पर आपने विशाल के हत्याकांड की खबर पढ़ी होगी. उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र में नगर निगम में संविदा पर सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाले 21 वर्षीय विशाल जिसको उसी के दोस्तों ने मिलकर दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतार दिया था. पुलिस ने इस हत्याकांड के राज से पर्दाफाश किया और परत-दर-परत विशाल की हत्या का राज खुलता रहा जिसके बाद विशाल के ही दो दोस्त संदीप और सचिन दोषी पाए गए. पुलिस ने विशाल की हत्या के मामले में उसके दो दोस्तों संदीप और सचिन उर्फ नन्नू को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि बीते 9 नवंबर को आईटीआई थाना क्षेत्र के गांव धीमरखेड़ा निवासी राजकुमार ने पैगा चौकी में तहरीर दी थी. कहा था कि उनका 21 वर्षीय पुत्र विशाल 18 तारीख को लापता हो गया है. उन्होंने अनहोनी की आशंका जताई थी. साथ ही परिजनों ने बताया कि विशाल को उसके दो दोस्तों संदीप और सचिन ने फोन करके बुलाया था. उसके बाद से विशाल घर नहीं लौटा था. पुलिस ने तहरीर के आधार पर दोनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज मामले की जांच शुरू की.
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में नृशंस हत्याकांड, 6 दिन से लापता युवक की सिर कटी लाश मिली..इलाके में हड़कंप

ये भी पढ़ें:

  • पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

    Two arrested in Udham Singh Nagar Vishal murder case
    1/ 2

    सीसीटीवी खंगाले गए तो पता चला कि वह अपने दोस्तों ग्राम तेलीपुरा (रामपुर) निवासी संदीप और धीमरखेड़ा निवासी सचिन उर्फ नन्नू के साथ निकला था. पुलिस ने विशाल के दोनों दोस्तों से पूछताछ की, लेकिन वो पुलिस को गुमराह करते रहे. इसके बाद पुलिस ने दोनों से सख्ती के साथ पूछताछ की तो उन्होंने इस वारदात का खुलासा कर दिया. बताया कि उन दोनों ने ही 18 नवंबर को विशाल को धीमारखेड़ा बुलाया था. इसके बाद वह उसे रजपुरा डैम ले गए. वहां हाथ और सिर काटकर उसकी हत्या कर दी. हत्या करते समय उन्होंने विशाल का दायां हाथ और सिर भी धड़ से अलग कर दिया था. हत्यारों ने धड़ को डैम के पास रेत में दबाया था. सिर और हाथ को कपड़े के लपेटकर बोरे में रखकर पास ही फेंक दिया था. एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि घटनास्थल के आसपास ही आरोपियों ने हाथ और सिर भी दबाया है, लेकिन काफी तलाश करने के बाद भी अभी तक हाथ और सिर बरामद नहीं हो सका है.

  • नशे का आदी था विशाल

    Two arrested in Udham Singh Nagar Vishal murder case
    2/ 2

    आपको बता दें की विशाल भी नशे का आदी था. पूर्व में उसे नशा मुक्ति केंद्र भेजा जा गया था. वहां से आने के बाद वह दोनों हत्यारोपियों के साथ मिलकर फिर से नशा करने लगा. आरोप है कि परिजनों की नाराजगी पर विशाल नशा कराने के लिए अपने दोस्तों को जिम्मेदार बताता था. वहीं पुलिस की पूछताछ में संदीप ने बताया कि विशाल उसे नशेड़ी कहकर चिढ़ाने और बदनाम करने लगा वह मेरी पत्नी से भी मेरी बुराई कर उसे भड़काता था. विशाल मेरी पत्नी से कहा कि इससे बेहतर तो तुम्हारा पहला पति था. ऐसे में संदीप के मन में ये बातें घर कर गई थी कि विशाल की वजह से उसकी पत्नी उसे छोड़ सकती है. जिस वजह से उसने अपने दोस्त सचिन के साथ मिलकर विशाल हत्या का प्लान बनाया. 18 नवंबर को संदीप और नन्नू ने विशाल को बहाने से धीमरखेड़ा बुला लिया. बाद में उसे बाइक पर बैठाकर रजपुरा डैम ले गए, जहां उन्होंने पाटल से उसका गला और हाथ काटकर हत्या कर दी और शव को दलदल में दबा दिया. बता दें कि विशाल अपने परिवार में इकलौता कमाने वाला था. परिवार में माता सुशीला, पिता राजकुमार के अलावा दो बहनें महक व गुंजन और एक दिव्यांग भाई शिवकुमार (18) है. उसकी हत्या से परिवार सदमे में है. मां और बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है.