उत्तराखंड देहरादूनTrain elephant collides on Haridwar Dehradun rail track

उत्तराखंड में दुखद हादसा..ट्रेन की चपेट में आने से हाथी के बच्चे की मौत

मालगाड़ी कई मीटर तक हाथी को अपने साथ घसीटते हुए आगे ले गई। हाथी की मौत की सूचना मिलने के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया।

Train elephant collides on Haridwar Dehradun rail track: Train elephant collides on Haridwar Dehradun rail track
Image: Train elephant collides on Haridwar Dehradun rail track

देहरादून: उत्तराखंड से एक दुखद खबर सामने आ रही है। देहरादून हरिद्वार रेल रूट पर रायवाला के पास ट्रेन की चपेट में आने से हाथी के बच्चे की मौत हो गई। यह घटना रात करीब डेढ़ बजे की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि हाथी का बच्चा अंडरपास से होकर रेल ट्रैक को पार करके जंगल की तरफ जा रहा था। मालगाड़ी कई मीटर तक हाथी को अपने साथ घसीटते हुए आगे ले गई । हाथी की मौत की सूचना मिलने के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आला अफसर मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद करीब आधा घंटा तक मालगाड़ी ट्रैक पर ही खड़ी रही। वन विभाग को इस बारे में रेलवे द्वारा सूचना दी गई। आपको बता दें कि हरिद्वार देहरादून रेल ट्रैक पर मोतीचूर से लेकर कांसरो तक का 10 किमी क्षेत्र बेहद संवेदनशील है। परंपरागत गलियारा होने की वजह से यहां वन्य जीवों की आवाजाही अधिक है। जानवरों की स्वच्छंद आवाजाही में रेल ट्रैक हर बार बाधा बनता है।
यह भी पढ़ें - देहरादून में बेलगाम बस ने स्कूटी को मारी टक्कर, 25 साल के छात्र की दर्दनाक मौत

  • Haridwar Dehradun Rail Track Elephant Case-1

    Train elephant collides on Haridwar Dehradun rail track
    1/4

    15 अक्टूबर 2016 को रायवाला के पास ट्रेन से टकराकर एक मादा हाथी की मौत हो गई थी। जबकि, 17 फरवरी 2018 को एक शिशु हाथी और 20 मार्च को इस ट्रैक पर मादा हाथी की मौत हुई।

  • Haridwar Dehradun Rail Track Elephant Case-2

    Train elephant collides on Haridwar Dehradun rail track
    2/4

    नौ मार्च 2018 को रायवाला के पास एक हाथी जख्मी हुआ। पार्क बनने से लेकर अब तक इस ट्रैक पर 29 हाथियों की मौत ट्रेन से टकराने के कारण हुई।