उत्तराखंड उधमसिंह नगरDM Ranjana showed negligence to the officers strict action would be taken

उत्तराखंड: DM रंजना ने अधिकारियों को दी वार्निंग, लापरवाही दिखाई तो होगी सख्त कार्रवाई

काम में लापरवाही बरती तो अधिकारियों और कर्मचारियों को दिया जाएगा " कारण बताओ नोटिस ", यूएसनगर की डीएम ने दिए सख्त निर्देश-

DM Ranjana Rajguru: DM Ranjana showed negligence to the officers strict action would be taken
Image: DM Ranjana showed negligence to the officers strict action would be taken

उधमसिंह नगर: विधानसभा चुनावों की तैयारियां उत्तराखंड में तेज हो गई हैं। राजनीतिक पार्टियों के अलावा जिला प्रशासन भी आगामी चुनावों की तैयारियों में जुट चुका है। सभी जिलों में चुनाव ठीक ढंग से हों, और निर्वाचन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है। ऐसे में उधम सिंह नगर जिला प्रशासन ने भी आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज कर दी हैं। उधम सिंह नगर की डीएम रंजना राजगुरु ने आदेश दे दिए हैं कि इलेक्शन की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निर्वाचक नामावलियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की और उन्होंने कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही बरतने वाले बीएलओ के खिलाफ उप जिलाधिकारी सख्त से सख्त कार्यवाही करेंगे। उन्होंने कहा है कि जो भी निर्वाचन प्रक्रिया में लापरवाही बरतेगा उसको कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा और उसको लापरवाही बरतने का बकायदा कारण बताना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अपने नाबालिग बच्चे को वाहन न दें, वरना पुलिस करेगी आपसे बात
बीते शुक्रवार को डीएम रंजना राजगुरु ने कलेक्ट्रेट सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में सभी काम पूरी जिम्मेदारी के साथ होंगे और किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी संजीदगी से कार्य करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी लापरवाही नहीं हो रही है। उन्होंने बीएलओ के कार्यों के रेंडम जांच करने को कहा। वहीं उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं के साथ ही 80 वर्ष की आयु वर्ग के व्यक्तियों को चिन्हित करने के निर्देश जिला समाज कल्याण अधिकारी को दे दिए हैं। उन्होंने ईवीएम वीवीपैट जन जागरूकता कार्यक्रम में एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के भी निर्देश दे दिए हैं। उनका कहना है कि आगामी चुनावों की प्रक्रिया में उधम सिंह नगर में कोई भी कर्मचारी अधिकारी लापरवाही नहीं करेगा जो भी लापरवाही करता हुआ दिखाई दिया उस को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को विद्यार्थियों का मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के संबंधित शपथ पत्र सभी महाविद्यालयों से लेने, प्राप्त फार्म को आनलाइन करने, रीयल टाइम डाटा अपडेट करने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि विश्वविद्यालयों से प्राप्त होने वाले फार्म अगर अन्य विधानसभा क्षेत्र के हैं तो संबंधित क्षेत्र के एआरओ समय से फार्म भेजना सुनिश्चित करेंगे।