उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालLeopard attacks jayanti devi in pauri garhwal

गढ़वाल: पोते से मिलने कोटद्वार जा रही थी दादी, बीच रास्ते में गुलदार ने बनाया निवाला

दुगड्डा ब्लॉक के भैडगांव में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया. बताया जा रहा है कि महिला अपने पोते को देखने के लिए कोटद्वार आ रही थी.

Pauri-garhwal leopard jayanti devi: Leopard attacks jayanti devi in pauri garhwal
Image: Leopard attacks jayanti devi in pauri garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पहाड़ में इंसान और वन्यजीवों के बीच संघर्ष खत्म नहीं हो रहा. नरभक्षी गुलदार दहशत का सबब बने हुए हैं. कभी जंगलों तक सीमित रहने वाले गुलदार अब इंसानी बस्तियों में दाखिल होकर मवेशियों के साथ-साथ इंसानों को भी अपना शिकार बना रहे हैं. वहीं पौड़ी जिले में भी नरभक्षी गुलदार दहशत का सबब बने हुए हैं. यहां गुलदार के हमले में लोगों की मौत के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला दुगड्डा ब्लॉक का है. जहां दुगड्डा ब्लॉक के भैडगांव में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया. बताया जा रहा है कि महिला अपने पोते को देखने के लिए कोटद्वार आ रही थी. लेकिन महिला को वाहन न मिलने से वो पैदल ही कोटद्वार जा रही थी. जब देर सायं तक कोटद्वार नहीं पहुंची तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की और इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी खोजबीन के बाद सड़क से दूर उनकी क्षत-विक्षत लाश जंगल के पास पड़ी मिली. गुलदार ने शव का काफी हिस्सा खा लिया था. वहीं घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: स्वास्थ्यकर्मियों की शर्मनाक हरकत, गर्भवती को डांटकर भगाया..मैदान में हुआ प्रसव
घटना बीते बुधवार की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक 65 वर्षीय जयंती देवी कंडवाल बुधवार शाम को भैडगांव से अपने पोते को देखने के लिए कोटद्वार आ रही थी. लेकिन वाहन न मिलने से वो पैदल ही कोटद्वार जा रही थी. लेकिन देर शाम तक महिला जब कोटद्वार नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की. ग्रामीण देर रात तक महिला की तलाश में जुटे रहे. लेकिन महिला का कोई सुराग नहीं मिला. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी खोजबीन के बाद जुआ गांव से दूर 2 किमी यात्री सेट के समीप बुजुर्ग महिला के चप्पल और रुमाल मिलाे तो कुछ दूरी पर बैग मिला. इन स्थानों पर खून के धब्बे भी पड़े हुए थे. इसी आधार पर खोजबीन की गई तो सड़क से करीब 200 मीटर दूर महिला का अधखाया शव जंगल से बरामद किया. बता दें की घटना के बाद ग्रामीणों के बीच खौफ पसरा हुआ है. ग्रामीणों ने शीघ्रातिशीघ्र ही गांव में पिंजरा लगाने की मांग की है. इसी के साथ गुलदार को पकड़ने की मांग भी की है. ग्रामीणों ने मृतक परिवार को मुआवजा देने की मांग भी की है.