उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus test is mandatory for people coming in uttarakhand

उत्तराखंड में पड़ोसी राज्यों से आ रहे लोग ध्यान दें, बिना कोरोना जांच के नहीं मिलेगी एंट्री

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने राज्य में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि कोरोना के मानकों का पूरी तरह पालन कराया जाए।

Uttarakhand coronavirus guidelines: Coronavirus test is mandatory for people coming in uttarakhand
Image: Coronavirus test is mandatory for people coming in uttarakhand

देहरादून: देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका और नए कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन की दस्तक ने राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। हालिया रिपोर्टस के मुताबिक कर्नाटक में मिले दो ओमिक्रॉन संक्रमितों के बाद से देशभर में सुरक्षा और सख्ती बढ़ा दी गई है। डर के माहौल के बीच बचाव के इंतजाम शुरू हो गए हैं। इसी कड़ी में उत्तराखंड सरकार ने राज्य में बाहर से आने वाले लोगों की उत्तराखंड बार्डर पर अनिवार्य जांच करने का निर्णय लिया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने राज्य में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि कोरोना के मानकों का पूरी तरह पालन कराया जाए। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की राज्य की सीमाओं पर टेस्टिंग को अनिवार्य किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से बचाव संबंधी सभी तैयारियां समय से पूरा कर लेने को कहा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 24 जवान मिले कोरोना पॉजिटिव, IRB सेंटर बना कंटेनमेंट जोन
बात करें कोरोना के नए मामलों की तो बीते दिन उत्तराखंड में कोरोना के 17 नए मरीज मिले। सबसे ज्यादा केस पौड़ी जिले में मिले हैं। यहां पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जबकि देहरादून में चार, हरिद्वार में तीन, अल्मोड़ा में दो और पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर में एक-एक नया मरीज मिला है। राज्य भर में एक्टिव मरीजों की संख्या 182 हो गई है। गुरुवार को राज्य में संक्रमण की दर 0.12 प्रतिशत रही। जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96 प्रतिशत रही। टीकाकरण अभियान में भी तेजी आई है। राज्य में दोनों डोज लगाने वाले लोगों की संख्या 52 लाख के करीब पहुंच गई है। जबकि 76 लाख लोगों को एक डोज लग चुकी है। गुरुवार को राज्य भर में करीब 61 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया।