उत्तराखंड नैनीतालIAS Deepak Rawat made surprise visit to the hospital

उत्तराखंड: कमिश्नर बनते ही एक्शन में IAS Deepak Rawat, अस्पताल में दिखाया कड़क अंदाज

आयुक्त कुमाऊं मंडल IAS Deepak Rawat एक बार फिर उसी अंदाज में नजर आ रहे हैं, जिसके लिए वह अक्सर सुर्खियों में रहे हैं।

IAS Deepak Rawat: IAS Deepak Rawat made surprise visit to the hospital
Image: IAS Deepak Rawat made surprise visit to the hospital (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड के तेजतर्रार आईएएस अफसरों में से एक IAS Deepak Rawat को कुमाऊं मंडल आयुक्त के तौर पर बड़ी जिम्मेदारी मिली हैं। पदभार संभालने के साथ ही आयुक्त कुमाऊं मंडल दीपक रावत एक बार फिर उसी अंदाज में नजर आ रहे हैं, जिसके लिए वह अक्सर सुर्खियों में रहे हैं। बीते दिन कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने नैनीताल के बीडी पांडे पुरुष चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को अस्पताल में आने वाले मरीजों को अस्पताल से ही दवा मुहैया कराने के निर्देश दिए। ये भी कहा कि अस्पताल में जो भी दवाइयां उपलब्ध हैं। उसका बोर्ड बनवा कर चिकित्सालय परिसर में लगाएं, ताकि लोगों को अस्पताल में उपलब्ध दवाइयों के बारे में जानकारी मिल सके। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी से अस्पताल में किए जा रहे चिकित्सीय उपचारों के संबंध में विस्तृत जानकारी हासिल की।
यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड कैबिनेट की मीटिंग में हुए बड़े फैसले..पूर्व सैनिक, गेस्ट टीचर्स के लिए खुशखबरी

  • अस्पताल में IAS Deepak Rawat

    IAS Deepak Rawat made surprise visit to the hospital
    1/ 2

    आयुक्त दीपक रावत ने निरीक्षण के दौरान एक्सरे विभाग, अल्ट्रासाउंड मशीन, जन औषधि केंद्र, ब्लड बैंक और ओपीडी के साथ ही अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को आम नागरिक को और बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जो भी व्यक्ति अपने इलाज के लिए आता है उसे सभी दवाइयां अस्पताल से ही मिलें, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। शौचालय में मरीजों के लिए हैंडवाश, गर्म पानी मुहैया कराया जाए और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

  • IAS Deepak Rawat हैं कुमाऊं कमिश्नर

    IAS Deepak Rawat made surprise visit to the hospital
    2/ 2

    इस दौरान आयुक्त ने मरीजों के तीमारदारों से उनका हाल-चाल भी पूछा। कुमाऊं मंडल आयुक्त दीपक रावत ने चिकित्सालय में किए जा रहे निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के अधिकारियों ने आयुक्त दीपक रावत को अस्पताल में हो रहे निर्माण कार्यों और कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए किए जा रहे इंतजामों की जानकारी दी।