उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालStatement of Pauri Garhwal SSP Renuka Devi on women crimes

पौड़ी गढ़वाल में सुरक्षित नहीं नाबालिग बेटियां! इस साल 15 बच्चियों का यौन उत्पीड़न

Pauri Garhwal SSP Renuka Devi ने बताया कि जनपद पौड़ी में पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष ज्यादा यौन उत्पीड़न की केस दर्ज किए गए हैं।

Pauri Garhwal SSP Renuka Devi: Statement of Pauri Garhwal SSP Renuka Devi on women crimes
Image: Statement of Pauri Garhwal SSP Renuka Devi on women crimes (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: जनपद पौड़ी में लगातार नाबालिक बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ती जा रही है। जिस पर Pauri Garhwal SSP Renuka Devi ने अपनी चिंता जाहिर की है। एसएसपी पौड़ी पी रेणुका देवी ने बताया कि जनपद पौड़ी में पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष ज्यादा यौन उत्पीड़न की केस दर्ज किए गए हैं। जो गहन चिंता का विषय है। उन्होंने बताया कि जनपद पौड़ी में इस वर्ष 15 नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न के केस दर्ज किए गए हैं। इनमें नाबालिग के साथ दुष्कर्म करना, नाबालिग द्वारा शिशु को जन्म देना व गर्भवती होना प्रमुखता से शामिल है। जिसके मद्देनजर उनके द्वारा सभी थाना चौकी प्रभारी को निर्देशित कर दिया है कि वे अपने क्षेत्र के अंतर्गत इस तरह के मामलों से निपटने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं। जिससे इन घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।
यह भी पढ़ें - देहरादून: रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज, अब आसानी से मिलेगी कन्फर्म बर्थ..रेलवे का शानदार काम

  • Pauri Garhwal SSP Renuka Devi का संदेश

    Statement of Pauri Garhwal SSP Renuka Devi on women crimes
    1/ 2

    Pauri Garhwal SSP Renuka Devi ने कहा कि इन घटनाओं में सबसे ज्यादा पाया गया है कि अभिभावकों के द्वारा अपने बच्चे पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण जनपद के पहाड़ी इलाकों में इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को जागरूकता के माध्यम से ही रोका जा सकता है।

  • घटनाओं पर लगेगा अंकुश

    Statement of Pauri Garhwal SSP Renuka Devi on women crimes
    2/ 2

    Pauri Garhwal SSP Renuka Devi ने कहा कि इस तरह की घटनाओं में अंकुश लगाने के लिए सभी थानों में महिला सेल का गठन किया गया है, जो महिलाओं को जागरूक करने के लिए लगातार अभियान चला रही है। जिससे महिलाओं को महिला सम्बंधित अपराध,बाल अपराध व अधिकारों के सम्बंध में जागरूक कर सके।