उत्तराखंड चमोलीWinter Games will be held in Auli from February 7

गढ़वाल: औली में 7 फरवरी से नेशनल विंटर गेम्स, 200 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे हिस्सा..तैयारी शुरू

स्नो स्पोर्ट्स सेंटर औली में 7 से 9 फरवरी तक विंटर गेम्स का आयोजन होगा। Auli Winter Games की खूबियां जानिए

Auli Winter Games: Winter Games will be held in Auli from February 7
Image: Winter Games will be held in Auli from February 7 (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित औली दुनियाभर में अपनी खूबसूरती को लेकर विख्यात है। स्नो स्पोर्ट्स सेंटर औली में 7 से 9 फरवरी तक Auli Winter Games का आयोजन होगा। इसके तहत यहां नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। खबर है कि इस चैंपियनशिप में देश के विभिन्न राज्यों के 200 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। पर्यटन विभाग भी औली में होने वाली चैंपियनशिप के आयोजन की तैयारियों में जुट गया है। गढ़वाल मंडल विकास निगम को साफ निर्देश दिए गए हैं कि विंटर गेम्स की तिथियों में पर्यटक और आवास गृह की बुकिंग न ली जाए। उधर चमोली जिला प्रशासन को भी गेस्ट हाउस और होटल तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि हाल ही में स्कीइंग एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन आफ इंडिया और उत्तराखंड सरकार के बीच बैठक हुई थी।बैठक में औली में नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप के आयोजन का फैसला लिया गया। आगे पढ़िए
यह भी पढ़ें - श्रीनगर गढ़वाल के सुमित पुरोहित को बधाई, ‘स्कैम 1992’ के लिए मिले 3 फिल्मफेयर अवॉर्ड

  • Auli Winter Games की तैयारियां

    Winter Games will be held in Auli from February 7
    1/ 2

    पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर के अनुसार स्कीइंग चैंपियनशिप की तिथि तय होने के साथ ही विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। औली में सभी उपकरण फिट करा दिए गए हैं। इस वक्त औली झील में ठीक पानी है और ढलानें भी बेहतर हैं। इसके साथ ही कुछ नए उपकरण औली में उपलब्ध कराए गए हैं। पर्यटन सचिव ने उम्मीद जताई कि इस बार औली में अच्छी बर्फबारी होगी।

  • Auli Winter Games कसरत शुरू

    Winter Games will be held in Auli from February 7
    2/ 2

    उन्होंने ये भी कहा कि अगर बर्फ कम गिरती है तो कृत्रिम बर्फ की व्यवस्था की जाएगी। चैंपियनशिप में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और आफिशियल्स के रहने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कसरत शुरू की गई है। कुल मिलाकर कहें तो विंटर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिहाज से ये चैंपियनशिप महत्वपूर्ण साबित होगी।