उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather News Snowfall likely in 5 districts

Uttarakhand Weather: अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, 5 जिलों में जबरदस्त बर्फबारी का अलर्ट

Uttarakhand Weather News मौसम विभाग ने 15 और 16 दिसंबर को 5 जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है।

Uttarakhand Snowfall Latest News: Uttarakhand Weather News Snowfall likely in 5 districts
Image: Uttarakhand Weather News Snowfall likely in 5 districts (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड का मौसम कैसा रहेगा? इसके लिए Uttarakhand Weather News पढ़ लीजिए। कुल मिलाकर कड़ाके की ठंड के लिए तैयार हो जाइए। उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर बदलाव की ओर है। प्रदेश में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। सुबह के तापमान में गिरावट का दौर जारी है। बात करें अगले 48 घंटों की तो पहाड़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है, जिससे तापमान और गिरेगा। पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी का असर मैदानों में दिखेगा, यहां ठंड में इजाफा होगा। मौसम विभाग ने 15 और 16 दिसंबर को पहाड़ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक पांच जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश और हिमपात के आसार बने हुए हैं। इसमें पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और बागेश्वर जनपद शामिल है। इससे तापमान में गिरावट आ सकती है। हालांकि, इस दौरान पहाड़ के निचले इलाकों और मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा। इन दिनों मैदानी इलाकों में सुबह-शाम हल्का कोहरा और धुंध छाई हुई है, जिससे धूप का असर खत्म हो गया है। आगे पढ़िए
यह भी पढ़ें - गढ़वाल: औली में 7 फरवरी से नेशनल विंटर गेम्स, 200 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे हिस्सा..तैयारी शुरू

  • Uttarakhand Weather News Snowfall Alert

    Uttarakhand Weather News Snowfall likely in 5 districts
    1/ 2

    पहाड़ों में भी कम धूप वाले स्थानों में पाला पड़ने से ठंड में इजाफा हुआ है। राहत वाली बात ये है कि अगले पांच छह दिन राज्य में बारिश का अनुमान नहीं है। हालांकि 15 और 16 दिसंबर को ऊंचे इलाकों में हिमपात हो सकता है। दिसंबर में पिछले 12 दिनों के बीच राज्य में 11.3 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार,पहाड़ में पाला फसलों के लिए नुकसानदायक है। साथ ही इससे कम धूप वाली पहाड़ी जगहों पर यातायात में भी बाधा आ रही है।

  • Uttarakhand Weather News

    Uttarakhand Weather News Snowfall likely in 5 districts
    2/ 2

    सड़कों पर पाला जमने से वाहन रपट सकते हैं। इसलिए पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा के वक्त सावधानी बरतनी जरूरी है। मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए गर्म पेय पदार्थों का सेवन करें। बुजुर्गों,बच्चों और गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें।