उत्तराखंड नैनीतालDakshina Singh of Bhimtal Enters India Book of Records

उत्तराखंड: नन्हीं दक्षिणा ने तोड़ा बड़ा कीर्तिमान, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

Bhimtal की होनहार बिटिया Dakshina Singh का नाम India Book of Records में दर्ज हुआ है। पढ़िए इस बेटी की कामयाबी की कहानी..

Dakshina Singh Bhimtal: Dakshina Singh of Bhimtal Enters India Book of Records
Image: Dakshina Singh of Bhimtal Enters India Book of Records (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड के Bhimtal की होनहार बिटिया Dakshina Singh का नाम India Book of Records में दर्ज हुआ है। वास्तव में इस बेटी ने कमाल कर दिया। उन्होंने भारत में सबसे कम समय में भारत के संविधान की प्रस्तावना, संविधान के कुल 22 अनुच्छेद एवं समस्त 22 भाषाओं को बोलने का रिकॉर्ड बनाया है। दक्षिणा ने संविधान की प्रस्तावना, 22 अनुच्छेद और समस्त 22 भाषाओं को बोलने में सिर्फ 1 मिनट 22 सेकेंड का समय लिया। इस शानदार उपलब्धि के लिए नन्हीं दक्षिणा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है।

Dakshina Singh Makes Mark in India Book of Records

दक्षिणा नैनीताल के हल्द्वानी की रहने वाली हैं। उनकी इस शानदार उपलब्धि से जिले में हर्ष का माहौल है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। छोटी उम्र में कुछ कर गुजरने का जज्बा रखने वाली होनहार दक्षिणा का परिवार भीमताल क्षेत्र में रहता है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

दक्षिणा लेक्स इंटरनेशनल स्कूल भीमताल में कक्षा 4 में पढ़ती हैं। कम उम्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाली दक्षिणा को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड द्वारा सम्मानित किया गया है। उनकी इस कामयाबी के बाद घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। माता-पिता भी गर्व से फूले नहीं समा रहे।

अध्यापकों ने भी दी बधाइयां

स्कूल के शिक्षकों ने भी दक्षिणा सिंह को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। शिक्षकों ने कहा कि दक्षिणा सिंह ने छोटी सी उम्र में जो कार्य किया, उससे प्रेरित होकर क्षेत्र के दूसरे बच्चे भी स्कूली पढ़ाई से अलग अपनी रूचि पर काम करेंगे और खुद की पहचान स्थापित करेंगे।
Bhimtal की होनहार बिटिया Dakshina Singh का नाम India Book of Records में दर्ज हुआ है। भाषा के क्षेत्र में बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाली दक्षिणा को राज्य समीक्षा टीम की ओर से ढेरों शुभकामनाएं। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।