उत्तराखंड देहरादूनSchools and Colleges Might Get close Amid Coronavirus Cases in Uttarakhand

ब्रेकिंग: उत्तराखंड में बंद हो सकते हैं स्कूल, आज स्वास्थ्य विभाग की बैठक में होंगे बड़े फैसले

Uttarakhand में Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग के महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है।

Corona Guidelines for Schools: Schools and Colleges Might Get close Amid Coronavirus Cases in Uttarakhand
Image: Schools and Colleges Might Get close Amid Coronavirus Cases in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। Uttarakhand में Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग के महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कोरोनावायरस की रोकथाम के संबंधित कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि स्वास्थ्य विभाग की बैठक में स्कूलों के बंद होने के संबंध में भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

Corona के बढ़ते Cases की वजह से School-Collages हो सकते हैं बंद:

आपको बता दें कि पहले से ही संभावनाएं चल रही हैं कि उत्तराखंड में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जल्द ही स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया जा सकता है। नैनीताल के नवोदय विद्यालय में झांसी के छात्र कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा शिक्षक भी कोरोनावायरस संक्रमित मिले हैं।

Corona की Third Wave बच्चों के लिए सबसे खतरनाक:

डर है कि कहीं स्कूलों में क्लास खुलने से बच्चों में यह संक्रमण बुरी तरह न फैल जाए। वैसे भी दुनियाभर के वैज्ञानिकों का मानना है कि कोरोनावायरस की तीसरी लहर बच्चों पर सबसे ज्यादा असर डालेगी। अब देखना यह है कि उत्तराखंड सचिवालय में हो रही स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण बैठक में क्या फैसला लिया जाता है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

आपको बता दें कि इस वक्त दिल्ली समेत कई राज्यों में कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से स्कूल और कॉलेज बंद करवाए गए हैं। उधर हरियाणा में भी 12 जनवरी तक स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। महाराष्ट्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, झारखंड और मध्य प्रदेश उन राज्यों में शामिल है जहां कोरोनावायरस संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं।
माना जा रहा है अगर मामले नहीं रुके तो इन राज्यों में भी स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। Uttarakhand भी Coronavirus संक्रमण से अछूता नहीं रहा है। कल ही उत्तराखंड में एक बार फिर 250 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस संक्रमित मिले हैं। ऐसे में है सवाल यह है कि क्या सरकार एक बार फिर से स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला ले सकती है?